A
Hindi News विदेश अमेरिका फ्लाइट टेक ऑफ करने से पहले ही केबिन का दरवाजा खोलकर कूदा पैसेंजर, विमान में मचा हड़कंप

फ्लाइट टेक ऑफ करने से पहले ही केबिन का दरवाजा खोलकर कूदा पैसेंजर, विमान में मचा हड़कंप

एयर कनाडा की एक फ्लाइट बोइंग 747 में एक अनोखा मामला सामने आया है। फ्लाइट उड़ने ही वाली थी। तभी एक शख्स अचानक उठा और केबिन का दरवाजा खोला। दरवाजा खोलकर वह विमान से कूद गया।

फ्लाइट टेक ऑफ करने से पहले ही केबिन का दरवाजा खोलकर कूदा पैसेंजर- India TV Hindi Image Source : FILE फ्लाइट टेक ऑफ करने से पहले ही केबिन का दरवाजा खोलकर कूदा पैसेंजर

Air Canada Flight: एयर कनाडा की उड़ान भरने के दौरान एक अजीब मामला सामने आया है। जब यात्रियों से भरी फ्लाइट उड़ान भरने वाली थी। तब फ्लाइट के टेक ऑफ करने से पहले ही एक यात्री अचानक केबिन का दरवाजा खोलकर नीचे कूद गया। यात्री के कूदने की इस घटना से विमान में हड़कंप मच गया है। वह यात्री केबिन का दरवाजा खोलकर करीब 20 फीट की हाइट से कूदा। इस हादसे में उसे हल्की चोटें आई हैं। 

एयर कनाडा की उड़ान के दौरान विमान से यात्री कूदने का यह मामला 8 जनवरी का है, जब यात्री टोरंटो इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विमान में चढ़ा। लेकिन बाद में अपनी सीट पर बैठने की बजाय केबिन का दरवाजा खोलकर उसमें से बाहर कूद गया। हादसे के बाद क्षेत्रीय पुलिस और आपातकाल सेवाओं को घटनास्थल पर बुलाया गया। एयर कनाडा वेबसाइट के अनुसार, इस घटना के कारण बोइंग 747 के उड़ान भरने में छह घंटे की देरी हुई।

जांच की सभी प्रक्रियाओं का किया जा रहा पालन

एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा, 'इस मामले की जांच जारी है। जांच के दौरान सभी प्रक्रियाओं का पालन किया जा रहा है। उनकी चोट कितनी गहरी है, इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है।' फिलहाल यह भी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यात्री की इस हरकत के कारण उसे गिरफ्तार किया जाएगा या नहीं। 

एयर कनाडा की ही फ्लाइट में हुआ था हमले का मामला

इस हादसे के कुछ दिन पहले ही एक एयर कनाडा की फ्लाइट में 16 वर्षीय यात्री ने एक परिवार पर हमला किया था। इस घटना के कारण अन्य यात्रियों को 3 घंटे तक इंतजार करना पड़ा था। रॉयल कैनेडियन पुलिस ने बताया कि जब विमान टोरंटो से कैलगरी जा रही थी, तब यह हादसा हुआ। अधिकारियों ने बताया कि 16 वर्षीय यात्री को अन्य यात्रियों और स्टाफ ने रोकने की कोशिश की थी। उन्होंने बताया कि इस हमले में परिवार के सदस्यों को चोटें भी आई थी।

Latest World News