A
Hindi News विदेश अमेरिका बाइडेन का कुत्ता 'कमांडर' है बेहद खूंखार, अपने ही एजेंटों पर कर रहा अटैक, सीक्रेट सर्विस एजेंट को काटा

बाइडेन का कुत्ता 'कमांडर' है बेहद खूंखार, अपने ही एजेंटों पर कर रहा अटैक, सीक्रेट सर्विस एजेंट को काटा

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का कुत्ता 'कमांडर' बेहद खूंखार है। जर्मन शेफर्ड कुत्‍ते कमांडर ने वाइट हाउस में एक अन्य खुफिया सेवा एजेंट को काट लिया। बताया जा रहा है कि अब तक इस कुत्ते ने 11 लोगों को काटा है। खुफिया एजेंट का इलाज कराया जा रहा है।

बाइडेन का कुत्ता 'कमांडर' है बेहद खूंखार- India TV Hindi Image Source : AP बाइडेन का कुत्ता 'कमांडर' है बेहद खूंखार

America News: बाइडेन का कुत्ता कमांडर बेहद खतरनाक है। हाल ही में इस कुत्ते ने व्हाइट हाउस और डेलावेयर में कम से कम 11 बार लोगों को काट चुका है। ताजा मामले में जर्मन शेफर्ड कुत्‍ते कमांडर ने वाइट हाउस में एक अन्य खुफिया सेवा एजेंट को काट लिया। यूएसएसएस के संचार प्रमुख एंथनी गुग्लिल्मी ने मंगलवार को सीएनएन को बताया, 'कल (सोमवार) रात लगभग आठ बजे, एक सीक्रेट सर्विस यूनिफ़ॉर्मड डिवीजन पुलिस अधिकारी फ़र्स्ट फ़ैमिली पालतू जानवर के संपर्क में आया जिसने उसे काट लिया। अधिकारी का परिसर में चिकित्सा कर्मियों द्वारा इलाज किया गया।'

11 लोगों को काट चुका है 'कमांडर'

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गुग्लिल्मी ने कहा कि घायल अधिकारी ने मंगलवार को सीक्रेट सर्विस यूनिफ़ॉर्मड डिवीजन के प्रमुख अल्फोंसो एम. डायसन सीनियर से बात की और वह अब "ठीक हैं"। सीएनएन के अनुसार, व्हाइट हाउस और डेलावेयर में कमांडर ने कम से कम 11 मौकों पर लोगों को काटा है। नवंबर 2022 की घटना में राष्ट्रपति उनकी बाहों और जांघों पर काटने के बाद एक अधिकारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वाइट हाउस के अधिकारियों ने जुलाई में कहा था कि घटनाओं के बाद बाइडेन परिवार के पालतू जानवरों के लिए नए प्रशिक्षण और पट्टा प्रोटोकॉल पर काम कर रहे हैं।

2021 में लाया गया था 'कमांडर'

जब उनसे पूछा गया कि क्या नया प्रशिक्षण हुआ है या क्या कोई और कार्रवाई होगी, तो फर्स्ट लेडी की संचार निदेशक एलिजाबेथ अलेक्जेंडर ने सीएनएन को बताया, "व्हाइट हाउस के मैदान की अक्सर अप्रत्याशित प्रकृति को संभालने में कमांडर की मदद करने के तरीकों पर फर्स्ट फैमिली काम कर रही है।" बाइडेन का एक और कुत्ता मेजर भी व्हाइट हाउस में काटने की घटनाओं में शामिल था। जर्मन शेफर्ड को बाद में व्हाइट हाउस से बाहर ले जाया गया, और 2021 में कमांडर को लाया गया।

Also Read:

पाकिस्तान: जिसे खिलौना समझकर बच्चे ले गए घर, वो था खतरनाक रॉकेट शेल, जोरदार ब्लास्ट से 8 लोगों की गई जान

चीन की चाल फेल, प्रचंड को सैन्य गठबंधन में शामिल नहीं कर पाए जिनपिंग, China के दौरे पर हैं नेपाली पीएम

Latest World News