A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिकी राष्ट्रपति को बड़ा झटका, बेटे हंटर बाइडेन कर अपराधों और अवैध हथियार रखने के लिए दोषी करार

अमेरिकी राष्ट्रपति को बड़ा झटका, बेटे हंटर बाइडेन कर अपराधों और अवैध हथियार रखने के लिए दोषी करार

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेटे हंटर बाइडन कर अपराधों और अवैध हथियार रखने के मामले में दोषी करार दिए गए हैं। इससे अमेरिका में हड़कंप मच गया है। अमेरिका की एक अदालत में आरोप पत्र दायर कर उनके बेटे पर यह आरोप लगाया गया था।

हंटर बाइडेन, अमेरिकी राष्ट्रपति के बेटे- India TV Hindi Image Source : AP हंटर बाइडेन, अमेरिकी राष्ट्रपति के बेटे

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को करारा झटका लगा है। उनके बेटे हंटर बाइडन को संघीय आयकर का भुगतान न करने, अवैध रूप से हथियार रखने के मामले में दोषी करार दिया गया है। अमेरिका के डेलावेयर की एक जिला अदालत में दायर आरोप पत्र में राष्ट्रपति जो बाइडन के बेटे हंटर पर संघीय आयकर का भुगतान करने में विफल रहने और अवैध रूप से हथियार रखने का आरोप लगाया गया है, हालांकि उन्होंने न्याय विभाग के साथ एक समझौता कर लिया है।

मंगलवार को सार्वजनिक किए गए समझौते के हिस्से के रूप में हंटर बाइडन कर अपराधों के लिए गुनाह कबूलेंगे और मादक द्रव्य के उपयोगकर्ता के रूप में अवैध रूप से आग्नेयास्त्र रखने के आरोप में उनके (हंटर के) अभियोजक के साथ एक समझौते पर पहुंचने की उम्मीद है। अदालत में आरोप पत्र दायर करते समय किसी संघीय अपराध मामले का समाधान किया जाना कुछ असामान्य है, हालांकि यह पूरी तरह से अनसुना नहीं है। यह समझौता बाइडन के दूसरे बेटे की न्याय विभाग द्वारा लंबे समय से की जा रही जांच को समाप्त करेगा। हंटर ने 2015 में अपने भाई ब्यू बाइडन की मौत के बाद नशे की लत से जूझना स्वीकार किया है। यह समझौता एक ऐसे मुकदमे को भी टालता है, जो दिनों या हफ्तों तक व्हाइट हाउस के लिए परेशानी पैदा करने वाली सुर्खियाँ बनाता। व्हाइट हाउस ने हालांकि न्याय विभाग से अपनी दूरी बनाए रखने की कोशिश की है। (भाषा)

Latest World News