A
Hindi News विदेश अमेरिका बस से दोस्तों को कर रही थी 'बाय बाय', ​तभी पोल से टकरा गया सिर, स्कूली छात्रा की हुई मौत

बस से दोस्तों को कर रही थी 'बाय बाय', ​तभी पोल से टकरा गया सिर, स्कूली छात्रा की हुई मौत

लड़की के सिर पर चोट ज्यादा लगी थी और जांच अधिकारियों के घटनास्थल पर पहुंचने से पहले ही 13 साल की फर्नांडा पचेको फराज नाम की छात्रा की मौत हो गई थी।

बस से दोस्तों को कर रही थी 'बाय बाय', ​तभी पोल से टकरा गया सिर, स्कूली छात्रा की हुई मौत- India TV Hindi Image Source : FILE बस से दोस्तों को कर रही थी 'बाय बाय', ​तभी पोल से टकरा गया सिर, स्कूली छात्रा की हुई मौत

Brazil News: ब्राजील में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। इस हादसे में एक स्कूली स्टूडेंट की मौत हो गई। अमेरिकन मीडिया के अनुसार रियो डी जेनेरियो शहर के करीब नोवा फ्राइबर्गो नाम की स्कूली छात्रा जब बस की खिड़की से ​अपना सिर बाहर निकालकर दोस्त को इशारा करके 'बाय बाय' कर रही थी। तभी उस छात्रा का सिर रॉड के किनारे लगे कंक्रीट के एक पोल से जाकर टकरा गया। इस हादसे में छात्रा की मौत हो गई। जिस वक्त छात्रा 'टाटा' कर रही थी, उसी समय बस ड्राइवर ने रोड पर ट्रैफिक से बचने के लिए गाड़ी एक ओर मोड़ दी। हसी वजह से लड़की के सिर में पोल जा टकराया।

कंक्रीट के खंभे से टकराने के ठीक बाद बस में सवार यात्रियों ने चालक को जानकारी देकर बस रुकवा दी। इसके बाद ड्राइवर ने तुरंत बस कंपनी से संबंधित अधिकारियों और प्रबंधन टीम को घटना के बारे में सूचना दी। हालांकि, लड़की के सिर पर चोट ज्यादा लगी थी और जांच अधिकारियों के घटनास्थल पर पहुंचने से पहले ही 13 साल की फर्नांडा पचेको फराज नाम की छात्रा की मौत हो गई थी।

दो दिन के शोक की घोषणा

इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के मुताबिक बस कंपनी ने अप्रत्याशित और दुखद घटना पर खेद व्यक्त करते हुए एक बयान जारी किया और जांच में अधिकारियों की सहायता करने का आश्वासन दिया। रियो डी जनेरियो राज्य शिक्षा विभाग ने भी किशोर की मौत के बाद एक बयान जारी कर दो दिन के शोक की घोषणा की। बयान में कहा कि शिक्षा राज्य सचिव को बुधवार (16 अगस्त) को नोवा फ्राइबर्गो के कैटारसिओन पड़ोस में स्टेट कॉलेज के प्रोफेसर कार्लोस कोर्टेस की एक छात्रा के साथ घर वापस जाते समय हुई दुर्घटना पर गहरा खेद है। इस घटना की गहन जांच की जा रही है। 

Latest World News