A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका: कैलिफोर्निया के गुरुद्वारे में फायरिंग, दो लोगों ने आपस में की गोलीबारी, दोनों की हालत नाजुक

अमेरिका: कैलिफोर्निया के गुरुद्वारे में फायरिंग, दो लोगों ने आपस में की गोलीबारी, दोनों की हालत नाजुक

अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक गुरुद्वारे में शूटआउट की खबर सामने आई है। कैलिफोर्निया के सैक्रामेंटो काउंटी के एक गुरुद्वारे में दो लोगों को गोली मारने की घटना सामने आई है। दोनों पीड़ितों की हालत नाजुक बनी हुई है।

कैलिफोर्निया में एक गुरुद्वारे में शूटआउट- India TV Hindi Image Source : ANI कैलिफोर्निया में एक गुरुद्वारे में शूटआउट

अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक गुरुद्वारे में शूटआउट की खबर सामने आई है। कैलिफोर्निया के सैक्रामेंटो काउंटी के एक गुरुद्वारे में दो लोगों को गोली मारने की घटना सामने आई है। दोनों पीड़ितों की हालत नाजुक बनी हुई है। सैक्रामेंटो काउंटी शेरिफ कार्यालय ने बताया कि ये शूटिंग हेट क्राइम से संबंधित नहीं है। यह गोलीबारी दो लोगों के बीच हुई है जो एक दूसरे को जानते थे।

गुरुद्वारे में शूटिंग हेट क्राइम से संबंधित नहीं
सैक्रामेंटो काउंटी शेरिफ कार्यालय के प्रवक्ता अमर गांधी ने कहा कि शूटिंग हेट क्राइम से संबंधित नहीं है और इस घटना को दो लोगों के बीच गोलीबारी के रूप में देखा गया है जो एक दूसरे को जानते हैं। सार्जेंट गांधी ने कहा कि तीन लोग एक लड़ाई में शामिल थे जो एक शूटिंग में तब्दील हो गई। उन्होंने कहा कि दूसरा संदिग्ध नीचे था जब पहले संदिग्ध ने दूसरे वालो के दोस्त को गोली मार दी। इसके बाद दूसरे संदिग्ध ने पहले संदिग्ध को गोली मार दी। सार्जेंट गांधी ने आगे कहा, "ऐसा लगता है कि उस झगड़े में शामिल सभी लोग एक-दूसरे को जानते थे। यह इससे पहले के किसी विवाद से उपजा है।" घटना की जांच की जा रही है।

 

अमेरिका के डलास शहर में गोलीबारी में चार की मौत
इससे पहले 12 मार्च को अमेरिका के टेक्सास प्रांत के डलास शहर में एक रिहायशी इमारत में हुई गोलीबारी में चार लोगों की मौत हो गयी थी। एक टेलीविजन चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक, गोलीबारी की यह घटना 12 मार्च की रात हुई। पुलिस ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि शाम करीब सात बजकर 10 मिनट पर उत्तर-पश्चिम डलास इलाके में गोलीबारी हुई थी। पुलिस के मुताबिक घटनास्थल पर चार लोगों को गोलियां लगीं, जिनकी मौके पर ही मौत हो गयी।

अर्काबुतला के फायरिंग में 6 लोगों की हत्या
वहीं फरवरी महीने में भी अमेरिका में मिसिसिपी के टेट काउंटी स्थित अर्काबुतला नगर में अलग-अलग जगहों पर 6 व्यक्तियों की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। प्राधिकारियों ने इन हत्याओं के लिए एक व्यक्ति पर आरोप लगाया है। प्राधिकारियों ने कहा था कि हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मिसिसिपी के जनसुरक्षा विभाग के प्रवक्ता बेली मार्टिन ने टेट काउंटी के अर्काबुतला में हत्याओं की पुष्टि की थी। काउंटी शेरिफ ब्रैड लांस ने स्थानीय मीडिया को बताया था कि ये हत्याएं एक दुकान और दो घरों में हुईं। 

ये भी पढ़ें-

अतीक अहमद का साबरमती टू प्रयागराज सफर जारी, 6 बार रुका माफिया का काफिला

"राहुल गांधी सपने में भी सावरकर नहीं हो सकते," अनुराग ठाकुर ने पूर्व सांसद पर किया तीखा पलटवार
 

Latest World News