A
Hindi News विदेश अमेरिका ईसाई धर्मगुरु पोप फ्रांसिस की हालत नाजुक, अस्पताल में हुए भर्ती, बाइडेन ने कहा- 'दुआ करें'

ईसाई धर्मगुरु पोप फ्रांसिस की हालत नाजुक, अस्पताल में हुए भर्ती, बाइडेन ने कहा- 'दुआ करें'

पोप ने बुधवार को सेंट पीटर्स स्क्वेयर पर आए लोगों को संबोधित किया था। इस दौरान काफी स्वस्थ दिखाई दे रहे थे

Pope Francis- India TV Hindi Image Source : AP ईसाई धर्मगुरु पोप फ्रांसिस

ईसाई धर्मगुरु पोप फ्रांसिस की तबीयत बिगड़ने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, जिसके बाद उन्हें आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस संबंध में वेटिकन ने बताया कि हाल के दिनों में सांस लेने में दिक्कत हुई थी, जिसे देखते हुए बिना समय गंवाए बेहतर इलाज के लिए डॉक्टर को निगरानी में रखा गया है। फिलहाल वह कई दिनों तक अस्पताल में ही रहेंगे।

पोप फ्रांसिस की कैसे बिगड़ी तबीयत?
वेटिकन सिटी के प्रवक्ता माटेओ ब्रूनी ने बताया कि निर्धारित जांच के लिए जेमेली गए थे। वहीं कई मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पोप फ्रांसिस जुलाई 2021 में जेमेली अस्पताल में दस दिनों के लिए भर्ती हुए थे। पोप फ्रांसिस का समय काफी व्यस्ततम होता है। उन्हें हर रोज कई कार्यक्रम में शामिल होना पड़ता है। पोप ने बुधवार को सेंट पीटर्स स्क्वेयर पर आए लोगों को संबोधित किया था। इस दौरान काफी स्वस्थ दिखाई दे रहे थे लेकिन अपनी गाड़ी पर बैठते टाइम उनकी तबीयत हल्की बिगड़ गई। 

क्या अगले साल आने वाले हैं भारत?
इस खबर के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने पोप फ्रांसिस के बेहतर स्वस्थ के लिए ज्यादा प्रार्थना करने के लिए कहा है। उन्होंने ग्रीक स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने सरकारी आवास व्हाइट हाउस से कही है। हाल ही में एक खबर सामने आई थी कि पोप फ्रांसिस अगले साल भारत आने के लिए प्लान बना रहे थे। उन्होंने एक प्रेस कांफ्रेस में कहा था कि मुझे लगता है कि अगले साल भारत की यात्रा होगी। 

Latest World News