A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका में एक झील में मिले दो छात्रों के शव, तैरने गए थे लेकिन चली गई जान

अमेरिका में एक झील में मिले दो छात्रों के शव, तैरने गए थे लेकिन चली गई जान

सिद्धांत शाह 19 वर्ष और आर्यन वैद्य ;20 वर्ष गत 15 अप्रैल को अपने मित्रों के एक समूह के साथ इंडियानापोलिस शहर से लगभग 64 मील दक्षिण पश्चिम में स्थित मोनरो झील में तैरने गए थे, लेकिन वे बाहर नहीं आए।

अमेरिका में एक झील में मिले दो छात्रों के शव, तैरने गए थे लेकिन चली गई जान- India TV Hindi Image Source : FILE अमेरिका में एक झील में मिले दो छात्रों के शव, तैरने गए थे लेकिन चली गई जान

America News: अमेरिका में दो भारतीय छात्रों के शव एक झील में पाए गए हैं। जानकारी के अनुसार अमेरिका के इंडियाना की एक झील में तैरने के दौरान लापता हुए दो भारतीय छात्रों के शव बरामद कर लिए गए हैं। समाचार पत्र ‘यूएसए टुडे‘ ने बताया कि सिद्धांत शाह 19 वर्ष और आर्यन वैद्य ;20 वर्ष गत 15 अप्रैल को अपने मित्रों के एक समूह के साथ इंडियानापोलिस शहर से लगभग 64 मील दक्षिण पश्चिम में स्थित मोनरो झील में तैरने गए थे, लेकिन वे बाहर नहीं आए। 

दोनों इंडियाना विश्वविद्यालय के ‘केली स्कूल ऑफ बिजनेस‘ के छात्र थे। वे 15 अप्रैल से लापता थे। अधिकारियों ने बताया कि तलाश अभियान मौसम संबंधी खराब परिस्थितियों के कारण बाधित हुआ, लेकिन दोनों के शव इस व्यापक अभियान के बाद 18 अप्रैल को बरामद कर लिए गए। 

तैरने के दौरान डूबे दोनों छात्र

वहीं  इंडियाना डिपॉर्टमेंट ऑफ नेचुरल रिसोर्सेज ने एक समाचार विज्ञप्ति में कहा कि सिद्धांत शाह और आर्यन वैद्य 15 अप्रैल को दोस्तों के एक समूह के साथ इंडियानापोलिस शहर से लगभग 64 मील दक्षिण.पश्चिम में स्थित मोनरो झील में गए थे। तैरने के दौरान वे दोनों झील में डूब गए। 18 अप्रैल को पायनेटाउन मरीना के पूर्व में 18 फीट पानी में शवों को बरामद किया गया।बचावकर्ताओं ने सोनार और स्कूबा गोताखोरों का उपयोग करके झील मे उनकी खोजबीन शुरू कीए लेकिन पहले दिन तेज हवा के कारण इसे रोकने के लिए मजबूर होना पड़ा। बाद में शवों को बरामद किया गया।

Latest World News