A
Hindi News विदेश अमेरिका Dog Rescue Video: दलदल में फंसा पालतू कुत्ता, अमेरिकी कोस्ट गार्ड ने किया एयरलिफ्ट, वीडियो वायरल

Dog Rescue Video: दलदल में फंसा पालतू कुत्ता, अमेरिकी कोस्ट गार्ड ने किया एयरलिफ्ट, वीडियो वायरल

इस वीडियों में देखा जा सकता है कि एक पालतू जानवर चट्टानी किनारे पर बेबस बैठा हुआ था। इस दौरान उसे देखकर ऐसा लग रहा है कि उसे कोई बचाने आए इसकी वह प्रतीक्षा कर रहा होता है।

Dog Rescue Video Pet dog trapped in swamp airlifted by US Coast Guard video viral- India TV Hindi Image Source : @USCGPACIFICNW अमेरिका में दलदल में फंसे कुत्ते को किया गया एयरलिफ्ट

US Coast Guard Airlifts Dog: अमेरिका में एक शख्स का पालतू कुत्ता ऊंची चट्टान से नीचे गिर गया। इस कुत्ते की जान बचाने के लिए शख्स ने यूएस कोस्ट गार्ड से मदद मांगी। इसके बाद यूएस कोस्ट गार्ड ने दलदल में फंसे कुत्ते की जान को बचाने  के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए। यहां उन्होंने हेलीकॉप्टर से काफी जद्दोजहद करने के बाद कुत्ते की जान को बचा लिया। बता दें कि इस रेस्क्यू ऑपरेशन में 90 मिनट का समय लगा। सोशल मीडिया पर USCGPacificNorthwest नाम के ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया गया है। इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे अमेरिका में एक कुत्ते की जान को कोस्ट गार्ड ने बचाया। 

कोस्टगार्ड ने बचाई कुत्ते की जान

अमेरिका के USCGPacificNorthwest के मुताबिक जर्मन शेफर्ड ब्रीड का कुत्ता करीब 300 फीट ऊंचे चट्टान से नीचे गिर गया। इसके बाद वह कैनन बीच के दुर्गम हिस्से में फंस गया। वहां आम इंसान का पहुंचना मुश्किल था। इसके बाद जब शख्स ने यूएस कोस्ट गार्ड से मदद मांगी तो अमेरिका कोस्ट गार्ड ने कुत्ते को बचाने में जी जान लगा दिया। वीडियो में देख सकते हैं कि कोस्ट गार्ड के जवान रस्सियों के माध्यम से सैकड़ों फीट नीचे उतरे और फिर कुत्ते की जान बचाकर हेलीकॉप्टर में खींच लिया। उसके बाद कुत्ते को मालिक को सौंप दिया गया है। 

दलदल में फंसा था कुत्ता

इस कुत्ते के रेस्क्यू वीडियो को अबतक लाखों लोग देख चुके हैं। इस वीडियों में देखा जा सकता है कि एक पालतू जानवर चट्टानी किनारे पर बेबस बैठा हुआ था। इस दौरान उसे देखकर ऐसा लग रहा है कि उसे कोई बचाने आए इसकी वह प्रतीक्षा कर रहा होता है। समंदर की लहरें उससे बार-बार टकराती है। वहीं इस दौरान अपनी जान को बचाने के लिए ऊंची जगह पर जाने के लिए संघर्ष करता है। लेकिन उसके आसपास सूखी जमीन बहुत कम थी। कुत्ता जहां पर टिका था वहां पर दलदल था। वहीं काफी ऊंचाई से गिरने के बाद कुत्ता घायल भी हो गया था। हालांकि अब कुत्ते की जान को बचा लिया गया है।

Latest World News