A
Hindi News विदेश अमेरिका Donald Trump: ट्रंप सितंबर की शुरुआत में फिर से White House की रेस में रहने की कर सकते हैं घोषणा

Donald Trump: ट्रंप सितंबर की शुरुआत में फिर से White House की रेस में रहने की कर सकते हैं घोषणा

Donald Trump: ट्रंप ने अभी भी 2020 के चुनाव में सार्वजनिक रूप से हार स्वीकार नहीं की है। उन्होंने बिना किसी आधार या सबूत के दावा करना जारी रखा है कि चुनाव में उनसे धोखाधड़ी की गई इसलिए वह हार गए।

Donald Trump- India TV Hindi Image Source : PTI Donald Trump

Highlights

  • 2024 के लिए रिपब्लिकन मतदाताओं की पसंद बने हुए हैं ट्रंप
  • आलोचकों और विरोधियों के सामने डटकर खड़े रहे ट्रंप

Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 2024 में व्हाइट हाउस के रेस में रहने की घोषणा सितंबर की शुरुआत में कर सकते हैं। प्रारंभिक अमेरिकी मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, ट्रंप एक प्रारंभिक घोषणा पर विचार कर रहे हैं। वॉशिंगटन पोस्ट ने गुरुवार को बताया कि यह सितंबर में अब से कुछ ही हफ्तों में हो सकता है, नवंबर में होने वाले मध्यावधि चुनाव से पहले भी। ट्रंप ने इस रिपोर्ट की न तो पुष्टि की है और न ही खंडन किया है।

ट्रंप ने न्यूयॉर्क मैगजीन को दिए एक इंटरव्यू में कहा, "ठीक है, अपने दिमाग में, मैंने पहले ही वह फैसला कर लिया है, इसलिए अब कुछ भी मायने नहीं रखता।" ट्रंप ने आगे कहा, "मुझे बहुत विश्वास है कि, अगर मैं रन का फैसला करता हूं, तो मैं जीत जाऊंगा।"

2024 के लिए रिपब्लिकन मतदाताओं की पसंद बने हुए हैं ट्रंप
ट्रंप 2024 में व्हाइट हाउस के लिए पार्टी के नामांकन के लिए रिपब्लिकन मतदाताओं की पसंद बने हुए हैं। द न्यूयॉर्क टाइम्स द्वारा मंगलवार को प्रकाशित एक सर्वेक्षण से पता चला है कि वह नामांकन के लिए अपने टॉप फाइव प्रतिद्वंद्वियों - फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेंटिस, सीनेटर टेड क्रूज, पेंस, पूर्व गवर्नर निक्की हेली और पूर्व विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ से आगे बने हुए हैं।

आलोचकों और विरोधियों के सामने डटकर खड़े रहे ट्रंप
पूर्व राष्ट्रपति राजनीति में बने रहे और पद छोड़ने के बाद रिपब्लिकन पार्टी में नेतृत्व की भूमिका निभाई, अन्य सभी पिछले राष्ट्रपतियों के विपरीत, जो अपने एक या दो कार्यकाल के बाद चुपचाप सेवानिवृत्त हुए। उन्होंने पार्टी नेताओं और अधिकारियों से मिलना जारी रखा, रैलियों को संबोधित किया, प्राइमरी के लिए उम्मीदवारों का समर्थन किया और आलोचकों और विरोधियों के सामने डटकर खड़े रहे।

ट्रंप ने अभी भी 2020 के चुनाव में सार्वजनिक रूप से हार स्वीकार नहीं की है। हालांकि निजी तौर पर उन्होंने इसे सहयोगियों के अनुसार स्वीकार किया है। उन्होंने बिना किसी आधार या सबूत के दावा करना जारी रखा है कि चुनाव में उनसे धोखाधड़ी की गई इसलिए वह हार गए।

Latest World News