A
Hindi News विदेश अमेरिका कैलिफोर्निया के बाइकर बार में चलीं ताबड़तोड़ गोलियां, हमलावर समेत 4 लोगों की मौत

कैलिफोर्निया के बाइकर बार में चलीं ताबड़तोड़ गोलियां, हमलावर समेत 4 लोगों की मौत

अमेरिका के कैलिफोर्निया में ताबड़तोड़ गोलीबारी हुई है। ऐसा पहलीबार नहीं है, जब अमेरिका गोलियों की बौछारों से थर्रा गया हो। अमेरिका में अक्सर बार, घर और रेस्तरां में गोलीबारी की खबरें आती रहती हैं। इस पर शिकंजा नहीं कस पा रहा है। इस गोलीबारी में 4 लोगों की मौत हुई है।

कैलिफोर्निया के बाइकर बार में गोलीबारी के बाद का दृश्य (फाइल)- India TV Hindi Image Source : AP कैलिफोर्निया के बाइकर बार में गोलीबारी के बाद का दृश्य (फाइल)

अमेरिका का दक्षिणी कैलिफोर्निया शहर ताबड़तोड़ गोलियों से थर्रा उठा है। कैलिफोर्निया के एक बाइकर बार में बुधवार को हुई गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। ऑरेंज काउंटी के शेरिफ कार्यालय के विभाग ने यह जानकारी दी। इस गोलीबारी में हमलावर भी अधिकारियों के हाथों मारा गया। गोलीबारी ऑरेंज काउंटी के ग्रामीण ट्रैबुको कैन्यन में ‘कुक्स कॉर्नर’ में शाम सात बजे हुई जो लंबे समय से मोटरसाइकिल चालकों का प्रसिद्ध बार रहा है, जहां लोग मोटरसाइकिल से लंबी दूरी तय करने के बाद संगीत, नृत्य और शराब का आनंद लेने के लिए जमा होते हैं।

ऑरेंज काउंटी के शेरिफ सार्जेंट फ्रैंक गोंजालेज ने कहा कि गोलीबारी की पहली रिपोर्ट मिलने के तुरंत बाद अधिकारी वहां पहुंच गए, जिनका हमलावर के साथ आमना सामना हुआ। वेंटुरा पुलिस विभाग के कमांडर माइक ब्राउन ने ‘वेंटुरा काउंटी स्टार’ अखबार को बताया कि ऑरेंज काउंटी के अधिकारियों ने उनसे कहा कि हमलावर उनके विभाग का एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी था। ब्राउन ने कहा कि हमलावर 1986 से 2014 तक उनके विभाग में कार्यरत था। ऑरेंज काउंटी के अधिकारियों ने हालांकि सार्वजनिक रूप से गोलीबारी या हमलावर के नाम या उसके बारे में विस्तृत जानकारी की पुष्टि नहीं की है। उन्होंने बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन की योजना बनाई है।

हमलावर समेत 4 लोगों की मौत

हमलावर समेत चार लोगों को मौके पर ही मृत घोषित कर दिया गया। शेरिफ के विभाग ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया कि छह लोगों को अस्पताल ले जाया गया जिनमें से छह गोली लगने से घायल हुए थे। प्रोविडेंस मिशन हॉस्पिटल ने एक बयान में कहा कि घायलों में से दो की हालत गंभीर है। कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूसम गोलीबारी की घटना पर नजर रखे हुए हैं। उनके कार्यालय ने ट्वीट किया, ‘‘अधिक से अधिक जानकारी जुटाने के लिए गवर्नर स्थानीय अधिकारियों के साथ समन्वय बनाए हुए हैं। (एपी)

यह भी पढ़ें

भारत ने इन देशों को जोड़कर करा दिया BRICS का विस्तार, क्या UNSC भी होगा तैयार

अटकलों पर लगा विराम! पीएम मोदी और जिनपिंग के बीच हुई मुलाकात और बातचीत

Latest World News