A
Hindi News विदेश अमेरिका कैलिफोर्निया में हिंदू मंदिरों पर फिर अटैक, एक महीने में तीसरी बार हुई ऐसी घटना

कैलिफोर्निया में हिंदू मंदिरों पर फिर अटैक, एक महीने में तीसरी बार हुई ऐसी घटना

अमेरिका के कैलिफोर्निया में खालिस्तानी समर्थकों द्वारा एक बार फिर हिंदू मंदिर पर अटैक करने का मामला सामने आया है। एक महीने में तीसरी बार ऐसी घटना हुई है। इन समर्थकों ने मंदिर की ​दीवारों पर भी नारे लिख दिए।

कैलिफोर्निया में हिंदू मंदिरों पर फिर अटैक- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA कैलिफोर्निया में हिंदू मंदिरों पर फिर अटैक

America Hindu Temple Attack: अमेरिका में एक बार फिर खालिस्ता​नी समर्थकों ने हिंदू मंदिर को निशाना बनाया है। जानकारी के अनुसार अमेरिका के कैलिफोर्निया के खाड़ी क्षेत्र में एक के बाद एक तीन हिंदू मंदिरों को निशाना बनाए जाने से समुदाय के लोग सकते में हैं। हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन ने शुक्रवार को 'एक्स' पोस्ट में कहा कि हेवर्ड में विजय के शेरावाली मंदिर को भारत विरोधी और खालिस्तान समर्थकों की ओर से निशाना बनाया गया है।

मंदिर की ​दीवारों पर लिखे खालिस्तानी समर्थक नारे

कैलिफोर्निया में शेरावाली मंदिर की दीवारों पर खालिस्तान के समर्थन में नारे लिख दिए। इससे पहले पिछले साल 23 दिसंबर को नेवार्क में श्री स्वामीनारायण मंदिर को खालिस्तान समर्थकों ने निशाना बनाया था और उसकी दीवार पर भारत विरोधी नारे लिखे थे, जबकि शिव दुर्गा मंदिर में इसी इलाके में चोरी की घटना भी सामने आई थी।

मंदिर प्रशासन ने पुलिस को सूचना दी

मंदिर प्रशासन की ओर से कहा गया है कि उनकी ओर से अल्मेडा पुलिस विभाग और नागरिक अधिकार प्रभाग को इसकी सूचना दी गई है। साथ ही उन्होंने एक इंटरनेट पोस्ट में कहा है कि हम एक बार फिर सभी मंदिर नेताओं को हिन्दू अमेरिकन मंदिर सुरक्षा गाइड डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।

गाइड में विशेष रूप से चर्चा की गई है कि मंदिर परिसर या दीवार पर लिखे गए नारे घृणा अपराध का एक रूप है। साथ ही बढ़ते खतरे के मद्देनजर काम करने वाले सुरक्षा कैमरे और अलार्म सिस्टम स्थापित करने के महत्व पर भी चर्चा की गई है। पोस्ट में आगे कहा गया है कि खालिस्तान समर्थकों के साथ-साथ हिंदू विरोधी अन्य लोगों से खतरा है।

Latest World News