A
Hindi News विदेश अमेरिका वर्जीनिया में गैस रिसाव की वजह से घर में हुआ भीषण विस्फोट, एक व्यक्ति की मौत और 11 घायल

वर्जीनिया में गैस रिसाव की वजह से घर में हुआ भीषण विस्फोट, एक व्यक्ति की मौत और 11 घायल

अमेरिका के वर्जीनिया में गैस लीकेज की वजह से भीषण आग लगने और उसके बाद भयानक विस्फोट होने की सूचना है। इस विस्फोट में एक दमकलकर्मी की मौत हो गई है। जबकि 11 लोग घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि आग बुझाते वक्त अचानक विस्फोट होने से कर्मचारी चपेट में आ गया।

वर्जीनिया में गैस लीक की वजह से हुआ विस्फोट।- India TV Hindi Image Source : AP वर्जीनिया में गैस लीक की वजह से हुआ विस्फोट।

अमेरिका: अमेरिका के वर्जीनिया में एक घर में भीषण विस्फोट हो जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है और कई लोग घायल हो गए हैं। घटना वर्जीनिया के स्टर्लिंग में शुक्रवार रात को हुई। बताया जा रहा है कि एक घर में संभावित रूप से गैस रिसाव की वजह से हुए विस्फोट में एक दमकलकर्मी की मौत हो गयी और 11 अन्य लोग घायल हो गये। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

दमकल अधिकारियों ने बताया कि सिल्वर रिज ड्राइव पर एक घर से शाम साढ़े सात बजे गैस रिसाव की सूचना मिलने के बाद दकमलकर्मी वहां पहुंचे थे कि करीबन आधे घंटे बाद एक तेज विस्फोट हुआ। लाउडोन काउंटी फायर एंड रेस्क्यू के असिस्टेंट चीफ ऑफ ऑपरेशन जेम्स विलियम्स ने संवाददाताओं को बताया कि विस्फोट के बाद आग उस समय लगी जब दमकलकर्मी घर के भीतर थे। विलियम्स ने बताया, ''घर के भीतर घुसने के थोड़ी देर बाद ही धमाका हो गया।'' उन्होंने बताया कि एक दमकलकर्मी की मौत हो गयी।

दमकल कर्मियों की मौजूदगी में हुआ विस्फोट

अधिकारी ने बताया कि नौ दमकलकर्मियों की मौजूदगी में विस्फोट हुआ। पहले आग लगने की सूचना मिली थी। इसके बाद फायर ब्रिगेड के कर्मचारी मौके पर पहुंचे थे और आग बुझाने का प्रयास कर रहे थे। मगर दुर्भाग्य से उसी वक्त जोरदार धमाका हुआ और इसमें एक कर्मचारी की मौके पर ही मौत हो गई। अन्य गंभीर घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। जहां कुछ की हालत स्थिर तो कुछ की गंभीर बताई जा रही है। विलियम्स ने बताया कि आग के कारण की जांच की जा रही है। (एपी)

यह भी पढ़ें

भारत-श्रीलंका और मालदीव में अमेरिका की इस नई रणनीति से चकरा सकता है चीन, उपविदेश मंत्री की यात्रा से खलबली

रूस-यूक्रेन युद्ध के मैदान से बड़ी खबर, रूसी सेना ने किया जेलेंस्की के एक और शहर पर कब्जा...पूरे यूरोप के लिए बड़ा झटका

Latest World News