A
Hindi News विदेश अमेरिका "चांद पर भारत और भीख मांगता पाकिस्तान", पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने भारत की तारीफ में पढ़े कसीदे और अपने देश के लोगों को कोसा

"चांद पर भारत और भीख मांगता पाकिस्तान", पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने भारत की तारीफ में पढ़े कसीदे और अपने देश के लोगों को कोसा

पाकिस्तान के लोगों के बाद अब पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भी भारत के बुलंदियों पर पहुंचने की जमकर तारीफ की है। वहीं पाकिस्तान की बदहाली के लिए नवाज ने अपने ही देश के कुछ पूर्व सैन्य अधिकारियों और सेवानिवृत्त न्यायाधीशों को कसूरवार ठहराया है।

नवाज शरीफ, पूर्व प्रधानमंत्री, पाकिस्तान।- India TV Hindi Image Source : AP नवाज शरीफ, पूर्व प्रधानमंत्री, पाकिस्तान।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े और दूसरी तरफ अपने देश के पूर्व जनरलों और न्यायाधीशों को खूब खरी-खोटी सुनाई। उन्होंने कहा कि हमारा पड़ोसी देश भारत चांद पर पहुंच गया और हम हैं कि दूसरे देशों के सामने भीख मांगते फिर रहे हैं। नवाज ने कहा कि अभी भारत ने जी-20 देशों की शानदार मेजबानी की और दुनिया भर में तारीफें बटोर रहा है। मगर कुछ लोगों की वजह से हमारे देश कों दूसरों के सामने मदद के लिए गिड़गिड़ाना पड़ रहा है। पाकिस्तान को हाथ फैलाने की नौबत आ गई है।

उन्होंने जल्द ही पाकिस्तान वापसी की घोषणा करने के साथ ही एक वीडियो संदेश के जरिये अपने देश के लोगों को संदेश दिया। नवाज ने कहा कि वह 21 अक्टूबर को पाकिस्तान वापसी करेंगे। बता दें कि पूर्व पीएम नवाज शरीफ 2019 में अलजजीया भ्रष्टाचार मामले में दोषी ठहराए गए थे और कोर्ट ने उन्हें 7 वर्षों की सजा सुनाई थी। तब से वह निर्वासन में लंदन में रह रहे हैं। पाकिस्तान के पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा और तत्कालीन आइएसआइ चीफ जनरल फैज हामिद को उन्होंने अपनी बेदखली के लिए जिम्मेदार ठहराया है।

1 अरब डॉलर से 600 अरब डॉलर पहुंची भारत की अर्थव्यवस्था

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत के दुनिया की 5वीं बड़ी अर्थशक्ति बनने पर भी तारीफ की है। उन्होंने कहा कि जब भारत रत्न पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेई पहली बार देश के प्रधानमंत्री बने थे तो हिंदुस्तान का विदेशी मुद्रा भंडार सिर्फ 1 अरब अमेरिकी डॉलर था। मगर अब मोदी राज में यह बढ़कर अप्रत्याशित रूप से 600 अरब डॉलर तक पहुंच गया। नवाज ने कहा कि भारत की अत्याधुनिक नीतियों और मजबूत नेतृत्व का नतीजा है। जबकि पाकिस्तान को पूर्व न्यायाधीशों और पूर्व जनरलों ने कंगाल बना डाला है। पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था तहस-नहस हो चुकी है। उन्होंने अपने देश के पूर्व प्रमुख न्यायाधीश साकिब निसार और पूर्व सेना प्रमुख आसिफ सईद खोस का जुर्म पाकिस्तान को इस हालत तक पहुंचाने के लिए हत्या से ज्यादा है। इन्हें पाकिस्तान कभी माफ नहीं कर सकता।

यह भी पढ़ें

यूक्रेन युद्ध में रूस पर जेलेंस्की ने लगाया ये गंभीर आरोप, सुनकर आपके भी उड़ जाएंगे होश

संयुक्त राष्ट्र महासभा में बाइडेन ने जी20 शिखर सम्मेलन की ‘महत्वपूर्ण’ उपलब्धियों का किया जिक्र, जानें क्या कहा

Latest World News