A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका में नहीं थम रहा भारतीय छात्रों की मौत का सिलसिला, एक और विद्यार्थी ने ओहियो में गवांई जान

अमेरिका में नहीं थम रहा भारतीय छात्रों की मौत का सिलसिला, एक और विद्यार्थी ने ओहियो में गवांई जान

अमेरिका में लगातार हो रही भारतीय छात्रों की मौत ने अभिभावकों के मन में डर का माहौल पैदा कर दिया है। अमेरिका ओहियो में एक और भारतीय छात्र उमा सत्य साईं की मौत हो जाने का मामला सामने आया है। भारतीय दूतावास मृतक छात्र के परिवारजनों से संपर्क साधने में जुटा है।

प्रतीकात्मक फोटो (ओहियो)- India TV Hindi Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो (ओहियो)

न्यूयॉर्क: अमेरिका में भारतीय छात्रों की मौत का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार भारतीय छात्रों की एक के बाद एक की मौत का वाकया सामने आ रहा है। ऐसे में अभिभावकों के मन में अजीब डर का माहौल पैदा हो गया है। अब अभिभावक अमेरिका में अपने बच्चों को पढ़ाई के लिए भेजने से भी डर रहे हैं। कई बार इस मामले में भारतीय विदेश मंत्रालय ने भी अमेरिका के सामने भारतीय छात्रों की मौत का मुद्दा गंभीरता से इठाया है। इसके बावजूद छात्रों की मौत के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं और अब ओहायो राज्य में एक भारतीय छात्र की मौत हो गयी है।

अमेरिकी पुलिस ने कहा कि वह मामले की जांच कर रही है। न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने शुक्रवार को एक और छात्र की मौत हो जाने के बारे में जानकारी दी। न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूत ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘ओहायो के क्लीवलैंड में भारतीय छात्र उमा सत्य साई की दुर्भाग्यपूर्ण मौत से काफी दुखी हूं।’’ दूतावास ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और वह भारत में परिवार के साथ संपर्क में है। उसने कहा, ‘‘हरसंभव सहायता की जा रही है जिसमें छात्र का शव जल्द से जल्द भारत भेजना भी शामिल है। (भाषा) 

पहले भी हो चुकी है कई छात्रों की मौत

उमा साईं से पहले भी कई भारतीय छात्रों की अमेरिका के अलग-अलग स्थानों पर विभिन्न वजहों से मौत हो चुकी है। इससे अभिभावकों को अब अपने बच्चों को पढ़ाई के लिए अमेरिका भेजने में डर लगने लगा है। ताजा मामले में उमा सत्य साई की मौत का कारण अभी स्पष्ट नहीं किया गया है। परिवारजानों से संपर्क का प्रयास किया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें

तीसरे विश्वयुद्ध की ओर दुनिया, इजरायल-ईरान युद्ध की आशंका बढ़ी; अमेरिका में जारी हुआ हाई अलर्ट

ताइवान में भूकंप के 3 दिन बाद भी जिंदगी और मौत के बीच फंसे 600 से ज्यादा लोग, नहीं पहुंच पाई राहत

Latest World News