A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका में भी गूंजेगा 'जय श्रीराम', मनेगा रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का जश्न, सप्ताहभर चलेगा समारोह

अमेरिका में भी गूंजेगा 'जय श्रीराम', मनेगा रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का जश्न, सप्ताहभर चलेगा समारोह

अमेरिका में भी जय श्रीराम के नारे गूजेंगे। अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दौरान अमेरिका में भी भव्य जश्न मनाया जाएगा। अमेरिका के 1100 मंदिरों में यह जश्न समारोहपूर्वक मनाया जाएगा। यह समारोह सप्ताहभर चलेगा।

अमेरिका में भी गूंजेगा 'जय श्रीराम'- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA अमेरिका में भी गूंजेगा 'जय श्रीराम'

America Ram Mandir Programme: अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोहपूर्वक की जाएगी। इस प्राण प्रतिष्ठा का जश्न न केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी मनाया जाएगा। सात समंदर पार अमेरिका में भी इस प्राण प्रतिष्ठा को भव्य जश्न के रूप में मनाने की जोरदार तैयारियां की जा रही हैं। यह समारोह 7 दिनों तक चलेगा। इस दौरान 1100 मंदिरों में प्राण प्रतिष्ठा का जश्न मनाया जाएगा। 

इन मंदिरों का प्रतिनिधित्व करने वाली महिला अधिकारी ने बताया कि अमेरिका के मंदिर अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन पर उत्तरी अमेरिका में सप्ताहभर चलने वाले समारोह की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा,'यह हमारा सौभाग्य और हमारे लिए आशीर्वाद है कि हम इस घटना का हिस्सा हैं और हमारे सपनों का मंदिर सदियों के इंतजार और संघर्ष के बाद तैयार हो रहा है।' अमेरिका की हिंदू मंदिर सशक्तिकरण परिषद (HMEC) की तेजल शाह ने एजेंसी को बताया कि अमेरिका और कनाडा में हर किसी की भावनाएं राम मंदिर को लेकर काफी समर्पित हैं। श्रद्धा-भक्ति बनी हुई है और सभी अपने मंदिर में भगवान श्रीराम के आगमन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि HMEC संयुक्त राज्य अमेरिका में 1100 से ज्यादा हिंदू मंदिरों का नेतृत्व करता है।

बड़ी संख्या में हिस्सा लेंगे लोग

तेजल शाह ने बताया कि उत्तरी अमेरिका के छोटे और बड़े मंदिरों में सप्ताह भर चलने वाला उत्सव 15 जनवरी से शुरू होकर 20 जनवरी की रात अयोध्या राम मंदिर उद्घाटन के लाइव प्रसारण के साथ समाप्त होगा। उन्होंने कहा कि अब तक की प्रतिक्रिया को देखते हुए उम्मीद है कि हजारों हिंदू मंदिर के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे।

अयोध्या: प्राण प्रतिष्ठा समारोह में पीएम मोदी होंगे मुख्य यजमान

बता दें कि 22 जनवरी को खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्राण प्रतिष्ठा समारोह में मुख्य यजमान के रूप में शामिल होने वाले हैं। ऐसे में सारी तैयारियों को जल्द से जल्द पूरा किया जा रहा है। राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने राम मंदिर को लेकर कई जानकारियां दीं। उन्होंने बताया कि पीएम मोदी ठीक 11 बजे रामजन्मभूमि परिसर में प्रवेश करेंगे। फिर साढ़े 11 बजे तक भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए पहुंचेंगे। इससे पहले मंदिर का भूमिपूजन जब हुआ था, तब भी पीएम मोदी अयोध्या गए थे।

Latest World News