A
Hindi News विदेश अमेरिका Joe Biden: जो बाइडेन दोबारा हुए कोरोना पॉजिटिव, इसी सप्ताह वायरस को दी थी मात, फिर आइसोलेशन में रहना होगा

Joe Biden: जो बाइडेन दोबारा हुए कोरोना पॉजिटिव, इसी सप्ताह वायरस को दी थी मात, फिर आइसोलेशन में रहना होगा

Joe Biden: चार दिन पहले ही उन्होंने कोरोना को मात दे दी थी, लेकिन वे फिर इस बीमारी से संक्रमित हो गए। उनके कोरोना पॉजिटिव होने की खबर व्हाइट हाउस के फिजिशियन डॉ केविन ओ'कॉनर ने दी।

American President Joe Biden- India TV Hindi Image Source : INDIA TV American President Joe Biden

Joe Biden: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन एक बार फिर कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। वे पिछले सप्ताह भी कोरोना से संक्रमित हो गए थे, लेकिन बाद में रिपोर्ट निगेटिव आ गई थी। चार दिन पहले ही उन्होंने कोरोना को मात दे दी थी, लेकिन वे फिर इस बीमारी से संक्रमित हो गए। उनके कोरोना पॉजिटिव होने की खबर व्हाइट हाउस के फिजिशियन डॉ केविन ओ'कॉनर ने दी। उन्होंने इस बात की पुष्टि की कि 79 वर्षीय जो बाइडन शनिवार को एंटीजन टेस्टिंग के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। व्हाइट हाउस ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति सख्त आइसोलेशन प्रक्रियाओं का पालन करना जारी रखेंगे। डॉक्टर के अनुसार यह रिबाउंड का केस है, जो काफी कम देखा गया है। अब बाइडेन कम से कम 5 दिनों तक आइसोलेशन में रहेंगे। 

पिछले हफ्ते हुए थे पॉजिटिव

79 साल के बाइडेन पिछले हफ्ते कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उस समय भी उन्हें वायरस के काफी मामूली लक्षण थे। पॉजिटिव होने के बाद वह आइसोलेशन में चले गए थे। इसके बाद भी वह लगातार व्हाइट हाउस के सदस्यों के साथ संपर्क में बने  रहे और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठकों में हिस्सा ले रहे थे। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें बुखार आना भी बंद हो गया था। उनमें कोई लक्षण नहीं थे और ऑफिस में वापस लौट गए थे। लेकिन इसके बाद दोबारा वे कोरोना संक्रमित हो गए। 

शुक्रवार को निगेटिव आई थी उनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट

इससे पहले उन्होंने शुक्रवार को भी कोरोना टेस्ट कराया था। तब उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। उनका रविवार सुबह विलमिंगटन स्थित अपने घर जाने का भी कार्यक्रम था। अब वह अपने घर नहीं जाएंगे। उनके पॉजिटिव आने से दो घंटे पहले ही व्हाइट हाउस ने घोषणा की थी कि राष्ट्रपति मंगलवार को मिशिगन जाएंगे। इसे भी कैंसिल कर दिया गया है।गौरतलब है कि उन्होंने हाल ही में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा भी की थी। बीमारी के बीच उन्होंने तनाव भरी ऐसी ही मीटिंग में हिस्सा लिया, जिसमें उन्हें चीन की नाराजगी झेलना पड़ी थी। 

पूरी तरह से वैक्सीनेटेड, दो बार बूस्टर डोज भी लगवा चुके हैं बाइडेन

इससे पहले जब वे कोरोना पॉजिटिव हुए तब भी व्हाइट हाउस ने बयान जारी कर के उनके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की थी। वे पूरी तरह से वैक्सीनेटेड हैं। यहां तक कि उन्हें 2 बार बूस्टर डोज भी लग चुके हैं। पिछले हफ्ते जब वे कोरोना पॉजिटिव हुए थे, तब भी उनमें बेहद हल्के लक्षण नजर आए। तब भी उन्होंने व्हाइट हाउस में आइसोलेशन में रहकर वहीं से अपना सारा कामकाज देखा।

Latest World News