A
Hindi News विदेश अमेरिका साउथ कैरोलिना डेमोक्रेटिक प्राइमरी में मिली जीत, जो बाइडेन ने कसा तंज-'हारा हुआ ट्रंप'

साउथ कैरोलिना डेमोक्रेटिक प्राइमरी में मिली जीत, जो बाइडेन ने कसा तंज-'हारा हुआ ट्रंप'

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन को साउथ कैरोलिना डेमोक्रेटिक प्राइमरी का चुनाव जीत गए हैं। अपनी जीत के बाद उम्होंने डोनाल्ड ट्रंप पर तंज कसा है।

joe biden slams trump - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO जो बाइडेन ने डोनाल्ड ट्रंप पर कसा तंज

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने शनिवार, 3 जनवरी को दक्षिण कैरोलिना डेमोक्रेटिक प्राइमरी में जीत हासिल की है। इस प्रांत में ​​55 प्रतिनिधि मैदान में हैं, लेकिन बाइडेन को चुनौती देने वाले मैरिएन विलियमसन और प्रतिनिधि डीन फिलिप्स (डी-मिन) को हराकर बाइडेन के चुनाव जीतने की उम्मीद थी। इस चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप हार गए हैं। जब बाइडेन की जीत की घोषणा की गई तो वह लॉस एंजिल्स में एक धन उगाहने वाले कार्यक्रम में भाग ले रहे थे। बाद में उन्होंने एक बयान में कहा, “2020 में, यह दक्षिण कैरोलिना के मतदाता थे जिन्होंने पंडितों को गलत साबित किया, हमारे अभियान में नई जान फूंकी और हमें राष्ट्रपति पद जीतने की राह पर स्थापित किया। अब 2024 में, दक्षिण कैरोलिना के लोगों ने फिर से बात की है और मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि आपने हमें फिर से राष्ट्रपति पद जीतने और डोनाल्ड ट्रम्प को फिर से हारा हुआ बनाने की राह पर खड़ा कर दिया है।

बाइडेन का ट्वीट

बाइडेन ने पिछले महीने दो बार पाल्मेटो राज्य का दौरा किया। बाइडेन ने पिछले सप्ताहांत कोलंबिया के ब्रुकलैंड बैपटिस्ट चर्च में रविवार एक भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, "आपने मेरा समर्थन किया है, और मुझे आशा है कि मैंने आपका समर्थन किया है।"

शनिवार को धन उगाहने वाले कार्यक्रम में जाने से पहले, बाइडेन विलमिंगटन, डेलावेयर में अपने पुनर्निर्वाचन अभियान मुख्यालय में रुके और कुछ संक्षिप्त टिप्पणियां कीं। “यह सिर्फ एक अभियान नहीं है। यह एक मिशन से अधिक है। उन्होंने कहा, ''हम देश की भलाई के लिए इस अभियान को नहीं खो सकते, हम नहीं खो सकते, हम नहीं हार सकते।''

“मेरा मतलब यह है कि मैं अपने दिल की गहराइयों से कह रहा हूं। यह मेरे बारे में नहीं है।” “यह देश के बारे में है और मुझे लगता है कि हर कोई इसे जानता है और मुझे लगता है कि यह लोगों को समझ में आने लगा है।" उन्होंने आगे कहा, “अमेरिकी लोगों को यह समझ में आ गया है। वे समझते हैं कि क्या हो रहा है।”

आम चुनावों में दक्षिण कैरोलिना में रिपब्लिकन का दबदबा है। जिमी कार्टर 1976 में जीतने वाले आखिरी डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार थे।

बिडेन ने 23 जनवरी को न्यू हैम्पशायर के डेमोक्रेटिक प्राइमरी में जीत हासिल की, हालांकि उन्हें मतपत्र में सूचीबद्ध नहीं किया गया था। समर्थकों ने कथित तौर पर उनका नाम लिखा।

Latest World News