A
Hindi News विदेश अमेरिका ट्रंप की बेटी पर जज ने किया ऐसा मजाक कि पूर्व राष्ट्रपति को महसूस हुई बेइज्जती, सुनवाई में कई बार न्यायाधीश से उलझे डोनॉल्ड

ट्रंप की बेटी पर जज ने किया ऐसा मजाक कि पूर्व राष्ट्रपति को महसूस हुई बेइज्जती, सुनवाई में कई बार न्यायाधीश से उलझे डोनॉल्ड

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप के मामले में सुनवाई के दौरान अदालत में उस वक्त शर्मिन्दगी का सामना करना पड़ा जब जज ने उनकी बेटी पर अजीबोगरीब मजाक कर डाला।

इवान्का ट्रंप, डोनॉल्ड ट्रंप की बेटी। - India TV Hindi Image Source : PTI इवान्का ट्रंप, डोनॉल्ड ट्रंप की बेटी।

फैमिली बिजनेस एंपायर मामले में धोखाधड़ी के आरोपों का सामना कर रहे अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप और उनका परिवार बुधवार को कोर्ट में पेश हुआ। इस दौरान ट्रंप की बेटी इवान्का ट्रंप भी मौजूद रहीं। सुनवाई के दौरान जज ने ट्रंप की बेटी पर ऐसा मजाक कर दिया कि अदालत में सभी लोग हैरान रह गए। जज की टिप्पणी सुनकर डोनॉल्ड ट्रंप भी अंदर ही अंदर गुस्से से लाल हो उठे। लिहाजा मामले में सुनवाई के दौरान ट्रंप बार-बार जज से उलझते देखे गए। 

दरअसल ट्रंप की बेटी 42 वर्षीय इवान्का ट्रंप इस मुकदमे में गवाह के तौर पर अदालत के सामने पेश हुई थीं। हालांकि उन्हें इस मामले में आरोपी नहीं बनाया गया है। कोर्ट में इस दौरान डोनॉल्ड ट्रंप और इवान्का ट्रंप के अलावा पूर्व राष्ट्रपति के दोनों बेटे जूनियर डॉन ट्रंप और एरिक ट्रंप भी मौजूद थे। इवान्का को देखते के बाद जज ने पूछ लिया कि वह कौन है?...जज की इस शर्मिंदा करने वाली टिप्पणी से सभी लोग हैरान रह गए। इवान्का ट्रंप को भी शर्मिंदगी महसूस हुई। वहीं उनके पिता डोनॉल्ड ट्रंप की भौहें भी जज पर चढ़ गई। हालांकि उस दौरान उन्होंने सिर्फ अपने हाव-भाव से ही नाराजगी व्यक्त की। मगर बाद में सुनवाई के दौरान वह कई बार जज से तीखी टिप्पणी करते और उलझते रहे। इसे जज की टिप्पणी के बाद ट्रंप की झल्लाहट के रूप में देखा गया। 

ट्रंप पर क्या है आरोप

डोनॉल्ड ट्रंप पर आरोप है कि उन्होंने अपना बिजनेस अंपायर खड़ा करने के लिए और ज्यादा बैंक लोन पाने के लिए संपत्तियों को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाया। इवान्का ट्रंप ने 2017 में यह कंपनी छोड़ दी थी। बाद में वह ह्वाइट हाउस की सलाहकार बन गई थीं। गवाही देने आई इवान्का ट्रंप को देखने के बाद जज ने ऑर्थर एंगरॉन ने पूछा कि "वह कौन है?" इस पर एक अधिकारी ने जवाब दिया कि लोग इन्हें इवान्का ट्रंप कहते हैं। इस पर जज समेत अदालत में मौजूद कई लोग अंदर ही अंदर मुस्कुरा उठे। ट्रंप और उनके परिवार पर मुकदमा दर्ज कराने वाले न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल एल जेम्स ने कहा कि इवान्का भले ही इस मामले में बतौर गवाह पेश हुई हों और वह खुद को इससे अलग रखने की कोशिश करें या फिर साबित करने का प्रयास करें कि वह इस धोखाधड़ी में शामिल नहीं थीं, मगर सच तो यह है कि वह इसमें पूरी तरह शरीक थीं। इस मामले में ट्रंप के दोनों बेटों की भी गवाही हो चुकी है। 

यह भी पढ़ें

अमेरिकी युद्धक विमानों ने सीरिया में ईरान से जुड़े हथियार भंडारण केंद्र पर किया बड़ा हवाई हमला, 9 लोगों की मौत

दीये की रोशनी से जगमग हुआ लंदन का डाउनिंग स्ट्रीट, ब्रिटेन के PM ऋषि सुनक ने पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ ऐसे मनाई दिवाली

Latest World News