A
Hindi News विदेश अमेरिका 55 साल की उम्र में चमकी शख्स की किस्मत, अब घर बैठे हर साल मिलेंगे 20 लाख रुपये!

55 साल की उम्र में चमकी शख्स की किस्मत, अब घर बैठे हर साल मिलेंगे 20 लाख रुपये!

स्कॉट ने लॉटरी का यह टिकट जीलैंड के वेस्ट मेन अवेन्यू के एक मोबिल गैस स्टेशन से खरीदा था।

Lottery News, Lucky Lottery News, Man Lucky Lottery News, Man Wins Lotter for Life- India TV Hindi Image Source : MICHIGAN LOTTERY स्कॉट ने आजीवन हर साल 25 हजार डॉलर का इनाम जीता है।

न्यूयॉर्क: कहते हैं कि ऊपरवाले के घर देर है, अंधेर नहीं। यह कहावत अमेरिका के मिशिगन में रहने वाले एक शख्स के ऊपर बिल्कुल ठीक बैठती है। स्कॉट स्नाइडर नाम का यह 55 साल का शख्स बीती फरवरी से एक ही नंबर की लॉटरी पर दांव लगा रहा था, और हाल ही में उसकी किस्मत ने साथ दे दिया। मिशिगन के जीलैंड में रहने वाले स्कॉट ने 2 डॉलर (लगभग 160 रुपये) के लॉटरी के टिकट पर आजीवन सालाना 20 लाख रुपये (Prize Of $25,000 A Year For Life) का इनाम जीत लिया।

मोबिल गैस स्टेशन से खरीदा था टिकट
स्कॉट ने लॉटरी का यह टिकट जीलैंड के वेस्ट मेन अवेन्यू के एक मोबिल गैस स्टेशन से खरीदा था। उन्होंने कहा कि वह फरवरी से ही लगभग रोजाना एक खास नंबर की लॉटरी पर दांव लगाते थे। स्कॉट ने कहा कि मैं कुछ लॉटरी के टिकट चेक कर रहा था और जैसे ही मैंने उनमें से एक को स्कैन किया, मुझे लॉटरी ऑफिस जाने का मैसेज आया। उन्होंने कहा, 'मैंने फिर से उसे स्कैन किया और फिर से वही मैसेज आया। इसके बाद मैंने क्लर्क से कहा कि लगता है मैंने कोई बड़ा इनाम जीता है।'

Image Source : Michigan Lotteryस्कॉट को यह इनाम 2 डॉलर के टिकट पर मिला है।

‘मुझे सब कुछ सपने जैसा लग रहा था’
स्कॉट ने बताया, 'क्लर्क ने मुझसे कहा कि हाल ही में उसने लॉटरी का एक ऐसा टिकट बेचा था जिसपर आजीवन 25 हजार डॉलर सालाना का इनाम आया है। उसने उन नंबरों को चेक किया ताकि मैं अपने टिकट से मिलान कर सकूं। जब मुझे पता चला कि मैंने बड़ा इनाम जीत लिया है, तो मैं मुश्किल से अपनी भावनाओं पर काबू रख पाया। मुझे यह सब कुछ सपने जैसा लग रहा था, और सच कहूं तो अभी भी ऐसा ही लग रहा है।'

3.10 करोड़ रुपये लेकर छोड़ा आजीवन वाला ऑफर
बता दें कि लॉटरी के ऐसे इनाम जिसे निकलते हैं उसे आजीवन एक निश्चित रकम दी जाती है। साथ ही इनाम जीतने वाले शख्स के पास ऑप्शन रहता है कि वह एक निश्चित रकम लेकर मामला रफा दफा कर दे। स्कॉट के केस में यह बात भी सामने आ रही है कि उन्होंने 3,90,000 डॉलर (लगभग 3.10 करोड़ रुपये) की रकम ली और 20 लाख रुपये सालाना का ऑफर छोड़ दिया। 

Latest World News