A
Hindi News विदेश अमेरिका Lottery News: कोल्ड ड्रिंक खरीदने दुकान पर गया था शख्स, 8 करोड़ रुपये जीतकर आया

Lottery News: कोल्ड ड्रिंक खरीदने दुकान पर गया था शख्स, 8 करोड़ रुपये जीतकर आया

वेलासक्वेज ने कहा कि उन्हें लगा कि उन्होंने 600 डॉलर जीत लिए हैं, इसलिए वह अपने इनाम का दावा ठोकने के लिए वर्जिनिया लॉटरी के दफ्तर पहुंच गए।

Lottery Prize, Lottery Prize 8 Crore, Lottery Ticket, Lottery News, Lucky Lottery Number- India TV Hindi Image Source : VIRGINIA LOTTERY जोस फ्लोर्स वेलासक्वेज ने लॉटरी में लगभग 8 करोड़ रुपये की रकम जीती है।

Highlights

  • वेलासक्वेज 600 डॉलर के इनाम पर दावा ठोकने के लिए गए थे।
  • लॉटरी दफ्तर में पता चला कि उन्होंने तो जैकपॉट जीत लिया है।
  • इनाम में जीते पैसों से वह अपना बिजनस शुरू करना चाहते हैं।

Lottery News: दुनिया में तमाम ऐसे लोग हैं जो किस्मत पर यकीन करते हैं, लेकिन कुछ ही लोग ऐसे होते हैं जिन्हें देखकर लगता है कि किस्मत उनके ऊपर मेहरबान है। आज हम आपको एक ऐसे ही शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो लॉटरी में जीते 600 डॉलर (लगभग 50 हजार रुपये) लेने गया था, लेकिन जब वह घर आया तो उसकी जेब में 1 मिलियन डॉलर (लगभग 8 करोड़ रुपये) का चेक था। कमाल की बात यह है कि यह शख्स कोल्ड ड्रिंक खरीदने के लिए गया था, और उसने लॉटरी का टिकट वहीं खरीद लिया था।

'सोचा नहीं था कि इतना बड़ा इनाम निकलेगा'
यह कहानी है जोस फ्लोर्स वेलासक्वेज नाम के शख्स की, जो अमेरिका के वर्जिनिया प्रांत के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि वह लॉटरी में जीते गए 600 डॉलर लेने कंपनी गए थे, लेकिन वहां पहुंचकर उन्हें पता चला कि उन्होंने तो 10 लाख डॉलर जीते हैं। वेलासक्वेज ने कहा कि उन्हें यह सुनकर एक बार तो यकीन ही नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि वर्जिनिया लॉटरी का 20X the Money Scratch-off Ticket उन्होंने ऐनाडेल के एक सेफवे स्टोर से खरीदा था। वेलासक्वेज ने बताया कि स्टोर में वह कुछ कोल्ड ड्रिंक वगैरह खरीदने के लिए रुके थे।

'मैं तो 600 डॉलर लेने कंपनी के दफ्तर पहुंचा था'
वेलासक्वेज ने कहा कि उन्हें लगा कि उन्होंने 600 डॉलर जीत लिए हैं, इसलिए वह अपने इनाम का दावा ठोकने के लिए वर्जिनिया लॉटरी के दफ्तर पहुंच गए। दफ्तर पहुंचकर उन्होंने वहां के अधिकारियों से बताया कि उनके टिकट पर 600 डॉलर का इनाम निकला है। वेलासक्वेज ने कहा कि दफ्तर में मौजूद कर्मचारी ने उनका टिकट देखने के बाद हैरानी से उनकी तरफ देखा और बताया कि उन्हें 600 डॉलर का नहीं, बल्कि 10 लाख डॉलर का इनाम निकला है।

'इन पैसों से मैं अपना नया बिजनस खड़ा करूंगा'
रुपये में देखें तो यह रकम करीब 8 करोड़ रुपये बैठती है। वैसे टैक्स वगैरह काटने के बाद वेलासक्वेज को 7,59,878 डॉलर यानी कि 6 करोड़ रुपये से कुछ ज्यादा की रकम मिलेगी। जब वेलासक्वेज से पूछा गया कि वह इतने पैसों का क्या करेंगे, तो उन्होंने कहा कि इनमें से कुछ पैसा वह अपने परिवार पर खर्च करेंगे और कुछ पैसों से वह खुद का कारोबार शुरू करेंगे।

Latest World News