A
Hindi News विदेश अमेरिका न्यूयॉर्क में दूसरी ट्रेन से टक्कर के बाद पटरी से उतरी सबवे, 20 से ज्यादा लोग घायल

न्यूयॉर्क में दूसरी ट्रेन से टक्कर के बाद पटरी से उतरी सबवे, 20 से ज्यादा लोग घायल

अमेरिका के न्यूयॉर्क में गुरुवार की दोपहर करीब 3 बजे एक सबवे ट्रेन दूसरी ट्रेन से टकराने के बाद पटरी से उतर गई जिसमें कई लोग घायल हो गए।

New York City, subway collision, commuter chaos, emergency response- India TV Hindi Image Source : AP FILE टक्कर के बाद सबवे ट्रेन पटरी से उतर गई थी।

न्यूयॉर्क: अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर की एक सबवे ट्रेन गुरुवार को एक अन्य ट्रेन से टकराने के बाद पटरी से उतर गई। इस घटना में कम से कम 24 लोग घायल हो गए और मैनहट्टन में ट्रेन सेवाएं बाधित हो गईं। प्राधिकारियों ने बताया कि घायलों को मामूली चोटें आई हैं। घटनास्थल पर मौजूद पुलिस और ट्रांजिट अधिकारियों ने बताया कि दोपहर करीब 3 बजे करीब 300 यात्रियों को ले जा रही एक ट्रेन और मेट्रोपोलिटन ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी (MTA) की सेवा से बाहर एक ट्रेन की 96वें स्ट्रीट स्टेशन पर भिड़ंत हो गई। 

मानवीय चूक की हो रही है जांच

शहर के आपात प्रबंधन अधिकारियों द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट की तस्वीरों में पटरी बदलने वाले क्षेत्र में यात्री ट्रेन को आंशिक रूप से पटरी से उतरे हुए देखा गया। अधिकारियों ने बताया कि अभी उपकरण की खामी के कोई संकेत नहीं मिले हैं और जांचकर्ता कोई मानवीय चूक होने की जांच कर रहे हैं। न्यूयॉर्क सिटी का पुराना सबवे ट्रेन सिस्टम हाल के वर्षों में बिजली कटौती, सिग्नल में दिक्कत और अन्य खामियों को लेकर संघर्ष कर रही है। MTA हाल के वर्षों में वित्तीय समस्याओं का भी सामना कर रही है।

हादसे के वक्त कम थी ट्रेन की स्पीड

दमकलकर्मियों ने दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन में से यात्रियों को निकाला और एक अन्य ट्रेन में से भी सैकड़ों लोगों को निकाला जो हादसे के कारण सुरंग में रुक गयी थी। न्यूयॉर्क पुलिस विभाग ने बताया कि 7 यात्रियों और चालक दल के एक सदस्य को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। दुर्घटनास्थल पर पुलिस समेत आपात सेवाओं की कम से कम 20 गाड़ियों को देखा गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुर्घटना के वक्त ट्रेन की स्पीड कम थी वर्ना हादसा और भी गंभीर रूप ले सकता था। यह दुर्घटना एक ऐसे समय में हुई जब लोग काम से या बच्चे स्कूलों से वापस आते हैं। ऐसे में दूसरी कई ट्रेनों के यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा।

Latest World News