A
Hindi News विदेश अमेरिका मेक्सिको सिटी में 2 मेट्रो की टक्कर से बड़ा हादसा, 1 की मौत-57 घायल, ड्राइवर की हालत नाजुक

मेक्सिको सिटी में 2 मेट्रो की टक्कर से बड़ा हादसा, 1 की मौत-57 घायल, ड्राइवर की हालत नाजुक

यह हादसा मेट्रो लाइन-3 पर हुआ। हादसे को लेकर मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से हादसे में एक की जान चली गई और कई जख्मी हुए हैं। उन्होंने मृतक के परिजनों के प्रति संवेदना जताई।

मेक्सिको सिटी में हादसा- India TV Hindi Image Source : AP मेक्सिको सिटी में हादसा

दक्षिण अमेरिकी देश मेक्सिको में बड़ा हादसा हुआ है। मेक्सिको की राजधानी मेक्सिको सिटी में शनिवार को दो मेट्रो ट्रेनें आपस में टक्कर गईं, जिसमें कम से कम एक शख्स की मौत हो गई, जबकि 57 लोग घायल बताए जा रहे हैं। यह हादसा मेट्रो लाइन-3 पर हुआ। हादसे को लेकर मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से हादसे में एक की जान चली गई और कई जख्मी हुए हैं। उन्होंने मृतक के परिजनों के प्रति संवेदना जताई।

मेक्सिको सिटी की मेयर क्लाउडिया शीनबाउम ने ट्वीट कर बताया कि यह दुर्घटना राजधानी की मेट्रो प्रणाली की लाइन-3 पर हुई। उन्होंने दुर्घटना के कारणों के बारे में जानकारी नहीं दी। हादसे के दौरान कई लोग ट्रेन में फंस गए। जानकारी मिलने पर तुरंत ही इमरजेंसी सेवा की टीम घटनास्थल पर पहुंची।

ला रजा और पोट्रेरो स्टेशनों के बीच हादसा 

मेक्सिको सिटी सरकार के प्रमुख क्लाउडिया शिनबाउम का हवाला देते हुए मेक्सिको स्थित अखबार 'एल यूनिवर्सल' ने बताया कि मेट्रो ट्रेनों के बीच ये हादसा ला रजा और पोट्रेरो स्टेशनों के बीच हुआ। रिपोर्ट के मुताबिक, क्लाउडिया शिनबाउम ने बताया कि हादसे में एक युवती की मौत हो गई है। सभी घायलों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। क्लाउडिया ने बताया कि घायल हुए लोगों में ट्रेन का ड्राइवर सबसे गंभीर रूप से जख्मी है।

ट्रेन में फंसे चार लोगों को बचा लिया गया 

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रेन में फंसे चार लोगों को बचा लिया गया और उन्हें भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। क्लाउडिया शिनबाउम ने एक ट्वीट में घटना की जानकारी देते हुए कहा, "मेट्रो लाइन 3 पर दो ट्रेनों के बीच टक्कर हो गई। साइट पर इमरजेंसी सेवाएं उपलब्ध हैं। सरकार के सचिव, नागरिक सुरक्षा टीम, आपदा मैनैजमेट और मेट्रो के निदेशक मौके पर पहुंच गए हैं।"

Latest World News