A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका में भारतीय मूल के दंपति और उनकी बेटी की मौत का राज खुला, सामने आई ये बात

अमेरिका में भारतीय मूल के दंपति और उनकी बेटी की मौत का राज खुला, सामने आई ये बात

भारतीय मूल के दंपति और उनकी बेटी के शवों के पोस्टमॉर्टम के बाद मेडिकल ऑफिसर्स ने उनकी मौत को हत्या-आत्महत्या करार दिया है।

United States, Indian origin family found dead- India TV Hindi Image Source : X भारतीय मूल का परिवार अपने आलीशान घर में मृत पाया गया था।

न्यूयॉर्क: अमेरिका के मैसाचुसेट्स राज्य में पिछले हफ्ते भारतीय मूल के एक अमीर दंपत्ति और उनकी बेटी की मौत के राज से पर्दा हट गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, तीनों के शवों के पोस्टमॉर्टम के बाद मेडिकल ऑफिसर्स ने उनकी मौत को हत्या-आत्महत्या करार दिया है। 28 दिसंबर 2023 को 57 साल के राकेश कमल, उनकी 54 वर्षीय पत्नी टीना कमल और उनकी कॉलेज में पढ़ने वाली 18 वर्षीय बेटी एरियाना कमल मैसाचुसेट्स के डोवर में अपने 50 लाख अमेरिकी डॉलर (करीब 42 करोड़ रुपये) के आलीशान घर में मृत पाए गए थे।

‘राकेश ने अपनी पत्नी और बेटी की जान ली’

जांचकर्ताओं को राकेश कमल के पास से एक बंदूक बरामद हुई थी जिसके बाद इस घटना के बारे में काफी कुछ साफ हो गया था। नॉरफोक डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी माइकल मॉरिसी के दफ्तर द्वारा मंगलवार को जारी एक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि चीफ मेडिकल एग्जामिनर के दफ्तर द्वारा जारी की गई पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट इस बात की पुष्टि करते हैं कि टीना और उनकी बेटी एरियाना की गोली मारकर हत्या की गई थी। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट के मुताबिक, राकेश ने संभवत: ‘खुद को गोली मारकर आत्महत्या’ की थी। अंतिम पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आगामी हफ्तों में पूरी होने की संभावना है।

‘राकेश के नाम पर रजिस्टर्ड नहीं थी बंदूक’

प्रेस रिलीज में आगे कहा गया है कि बंदूक का कंप्लीट फॉरेंसिक और बैलिस्टिक टेस्ट अभी नहीं हुआ है। इसमें यह भी कहा गया है कि बंदूक राकेश के नाम पर रजिस्टर्ड नहीं थी और ‘उनके पास इसे रखने का लाइसेंस नहीं था’। मैसाचुसेट्स राज्य पुलिस ने हथियार के स्रोत के बारे में जानकारी जुटाने में मदद के लिए शराब, तंबाकू, हथियार एवं विस्फोटक ब्यूरो से संपर्क किया है। घटना की जांच डोवर और मैसाचुसेट्स राज्य की पुलिस कर रही है। पिछले हफ्ते मॉरिसी ने कहा कि शुरुआती जांच से संकेत मिलता है कि यह घटना घरेलू हिंसा का एक केस थी और शुरुआत में बाहरी पक्षों के सामिल होने का कोई भी संकेत नहीं मिला था।

Latest World News