A
Hindi News विदेश अमेरिका नासा ने अपने चंद्र मिशन के लिए कोरियन म्यूजिक बैंड बीटीएस को किया सिलेक्ट, फैंस में छाई खुशी

नासा ने अपने चंद्र मिशन के लिए कोरियन म्यूजिक बैंड बीटीएस को किया सिलेक्ट, फैंस में छाई खुशी

NASA ने अपने मून मिशन के लिए BTS के तीन गानों का चयन किया है। नासा के इस निर्णय पर बीटीएस के फैन्स में खुशिया छा गई हैं। फैंस ने बीटीएस को बधाई दी है। बीटीएस कोरियन म्यूजिक बैंड है, जो यंग जनरेशन में बहुत लोकप्रिय है।

NASA ने अपने मून मिशन के लिए BTS के तीन गानों को किया सलेक्ट- India TV Hindi Image Source : FILE NASA ने अपने मून मिशन के लिए BTS के तीन गानों को किया सलेक्ट

NASA and BTS: अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा और कोरियन पॉप म्यूजिक बैंड का एकदूसरे से क्या संबंध है, यह जानकर आश्चर्य होगा। दरअसल, नासा ने अपने मून मिशन के लिए बीटीएस के तीन गानों को चयन किया है। इस पर कोरियन पॉप म्यूजिक बैंड के फैंस में खुशियां हैं। दरअसल, कोरियन पॉप बैंड बीटीएस कभी अपने गानों तो कभी अपनी टीम की खबरों को लेकर सुर्खियों में रहता है। यंग जनरेशन में यह बहुत लोकप्रिय म्यूजिक बैंड है। इस बीच बीटीएस एक बार फिर चर्चा में आ गया है। हालांकि हालांकि इस बार अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा के चलते बीटीएस लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है।

दरअसल, नासा ने अपने आगामी चंद्र मिशन के लिए बीटीएस के तीन गानों को सलेक्ट किया है। आरएम सहित टीम के कुछ सदस्य अपनी अनिवार्य सैन्य भर्ती के कारण म्यूजिक सीन से दूर हैं। हालांकि, 29 वर्षीय दक्षिण कोरियाई रैपर ने अपने एकल ट्रैक मूनचाइल्ड को नासा की द मून ट्यून्स प्लेलिस्ट में प्रदर्शित करके एक बार फिर इतिहास रच दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार किम नाम-जून उर्फ ​​आरएम के सिंगल ट्रैक मूनचाइल्ड के अलावा, अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने दो अंतरिक्ष-थीम वाले बीटीएस सॉन्ग को सलेक्ट किया है।

2024 की यात्रा के दौरान स्पेस में बजेंगे इनके गाने

नासा ने अपनी 2024 की यात्रा के दौरान अंतरिक्ष में बजाए जाने वाले आरएम के गाने का चयन किया है, वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले एकमात्र के-पॉप सिंगल कलाकार हैं। यह उपलब्धि म्यूजिक इंडस्ट्री में आरएम की सफलता को मजबूत करती है। नासा वर्तमान में अपोलो 11 की 50वीं वर्षगांठ मनाने के लिए अपने अगले चंद्रमा मिशन की तैयारी कर रहा है। अपनी आगामी यात्रा के लिए, उन्होंने मून ट्यून्स नामक एक विशेष प्लेलिस्ट तैयार की है। 

वहीं आरएम और बीटीएस के नासा सहयोग के बारे में खबर वायरल होने के तुरंत बाद, प्रशंसक के-पॉप टीम को बधाई देने के लिए सोशल मीडिया पर उमड़ पड़े। बता दें कि अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा का अंतरिक्षयान पार्कर सोलर प्रोब इस साल आग के गोले की तरह धधक रहे सूर्य पर उतरेगा। उस दौरान उसकी रफ्तार 195 किलोमीटर प्रति सेकेंड होगी। 

Latest World News