A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका में एक हफ्ते में दूसरी बार दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान, 5 लोगों की गई जान

अमेरिका में एक हफ्ते में दूसरी बार दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान, 5 लोगों की गई जान

अमेरिका में एक हफ्ते में दूसरी विमान दुर्घटना होने से सुरक्षा पर सवाल खड़े हो रहे हैं। ताजा हादसा दक्षिण कैरोलिना शहर में हुआ। इस दुर्घटना में विमान में चालक समेत सभी 5 लोग मारे गए। इससे कुछ दिन पहले ही कैलिफोर्निया में एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था, जिसमें एक व्यक्ति की मौत और 3 लोग घायल हुए थे।

अमेरिका के दक्षिण कैरोलिना में दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान- India TV Hindi Image Source : AP अमेरिका के दक्षिण कैरोलिना में दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान

अमेरिका में विमान दुर्घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। एक हफ्ते में दूसरी बार यहां विमान दुर्घटना हुई है। इस बार अमेरिका के दक्षिण कैरोलिना स्थित नॉर्थ मिर्टल बीच शहर में सप्ताहांत में एकल इंजन वाला विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें पांच लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि विमान रविवार को हादसे का शिकार हुआ था और इसका मलबा नॉर्थ मिर्टल बीच में गोल्फ कोर्स के पास से मिला है। ‘द नॉर्थ मिर्टल बीच सन न्यूज़’ की खबर के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि इसमें सवार सभी चार यात्रियों और पायलट की मौत हो गई है।

इससे पहले बीते हफ्ते अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक विमान हादसा होने से एक यात्री मारा गया था। जबकि 3 लोग घायल हुए थे। प्लेन दक्षिणी कैलिफोर्निया में उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। यह भी विमान छोटा था और उसमें कुल चार लोग सवार थे। हादसा एक पार्क में हुआ। यह विमान पार्क में उल्टा होकर गिरा हुआ था। यह देख स्थानीय लोगों में भी हड़कंप मच गया। मदद के लिए लोग दौड़े। बाद में राहत और बचाव दल भी मौके पर आ गए।

संघीय विमानन प्रशासन ने बताया कि एक इंजन वाले सेसना-172 विमान ने मंगलवार को अपराह्न करीब दो बजकर 45 मिनट पर मुरिएटा में फ्रेंच वैली हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। विमान में चार लोग सवार थे। वह उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया। समाचार चैनलों पर प्रसारित फुटेज में यह छोटा विमान एक पार्किंग स्थल पर उल्टा गिरा था, जहां उसका मलबा बिखरा था और सारे पार्ट बुरी तरह से जल गए थे।

लॉस एजंलिसे से 145 किमी दूर हुआ हादसा

रीवरसाइड काउंटी फायर विभाग के अनुसार, यह हादसा लॉस एंजिलिस से करीब 135 किलोमीटर दक्षिणपूर्व में हुआ था। मौके पर ही एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी। तीन अन्य को अस्पतालों में भर्ती कराया गया। संघीय विमानन प्रशासन और राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड इस घटना की जांच करेंगे। इससे पहले भी अमेरिका में कई छोटी विमान-दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। मगर यह थमने का नाम नहीं ले रही। (भाषा)

Latest World News