A
Hindi News विदेश अमेरिका मेक्सिको के चर्च में हो रही थी प्रार्थना सभा, तभी गिर पड़ी छत, सैकड़ों लोग थे मौजूद, कई लोगों की मौत

मेक्सिको के चर्च में हो रही थी प्रार्थना सभा, तभी गिर पड़ी छत, सैकड़ों लोग थे मौजूद, कई लोगों की मौत

मेक्सिको में एक चर्च की दीवार ढहने से कई लोगों की मौत की खबर है। बताया जाता है कि जब प्रार्थना सभा चल रही थी, इस दौरान अचानक छत गिर गई। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग मलबे में दब गए। कई लोगों को मलबे से निकालने का काम जारी है।

मेक्सिको के चर्च में हो रही थी प्रार्थना सभा, तभी गिर पड़ी छत- India TV Hindi Image Source : AP मेक्सिको के चर्च में हो रही थी प्रार्थना सभा, तभी गिर पड़ी छत

Mexico: मेक्सिको की चर्च में प्रार्थना सभा के दौरान अचानक छत गिर गई। इस हादसे में कई लोगों की मौत हो गई। वहीं कई लोग मलबे में दबे हुए हैं। जानकारी के अनुसार जिस वक्त यह हादसा ​हुआ, उस समय चर्च में प्रार्थन चल रही थी। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग वहां मौजूद थे। इस घटना में कम से कम 7 लोगों के मरने की खबर है। यह आंकड़ा और बढ़ सकता है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, रेस्क्यू का काम जारी है। पुलिस और दमकल की टीमों ने तत्परता दिखाते हुए 49 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया है। साथ ही निकट के अस्पताल में भर्ती करा दिया है। वहीं, अभी कई और के मलबे में ही दबे होने की आशंका है, ऐसे लोगों की तलाश की जा रही है।मलबे में फंसे लोगों में बच्चे भी शामिल हैं। 

Image Source : APमेक्सिको के चर्च में हो रही थी प्रार्थना सभा, तभी गिर पड़ी छत

चर्च ढहने के समय 100 लोग थे चर्च में मौजूद

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उत्तरी मेक्सिको के तमुलिपास स्टेट पुलिस ने कहा कि चर्च ढहने के समय लगभग 100 लोग चर्च में थे। BBC की रिपोर्ट के मुताबिक तमुलिपास स्टेट पुलिस ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, मैक्सिकन काउंसिल ऑफ बिशप्स ने एक बयान जारी कर कहा कि हम हादसे में मारे गए लोगों और घायल हुए लोगों के लिए प्रार्थना करते हैं। वहीं कैथोलिक सूबा के बिशप जोस अरमांडो अल्वारेज़ ने सोशल मीडिया अकाउंट पर मलबे में फंसे हुए लोगों के लिए प्रार्थना की। 

Image Source : APमेक्सिको के चर्च में हो रही थी प्रार्थना सभा, तभी गिर पड़ी छत

छत के कुछ हिस्से जमीन पर गिरे

तमुलिपास स्टेट पुलिस ने कहा कि नेशनल गार्ड, स्टेट पुलिस, राज्य नागरिक सुरक्षा कार्यालय और रेड क्रॉस की यूनिट पीड़ितों को बचाने के लिए घटनास्थल पर मौजूद थीं। स्थानीय मीडिया की तरफ से प्रकाशित तस्वीरों में दिखाया गया है कि चर्च कंक्रीट और ईंट से बनी हुई थी, जिसकी छत के कुछ हिस्से लगभग जमीन पर गिरे हुए थे। स्यूदाद मैडेरो ब्राउन्सविले, टेक्सास से लगभग 500 किलोमीटर दूर दक्षिण में है। 

Latest World News