A
Hindi News विदेश अमेरिका 9 करोड़ रुपये में बिका प्रिंसेज डायना का ‘लाल स्वेटर’, 42 साल पहले इस खास दिन पहना था

9 करोड़ रुपये में बिका प्रिंसेज डायना का ‘लाल स्वेटर’, 42 साल पहले इस खास दिन पहना था

प्रिंसेज डायना को एक फैशन आइकॉन के तौर पर जाना जाता था और यही वजह है कि उनसे जुड़ी चीजें आज भी कलेक्टर्स के बीच काफी पसंद की जाती हैं।

प्रिंसेज डायना का...- India TV Hindi Image Source : AP FILE प्रिंसेज डायना का स्वेटर 9 करोड़ रुपये में बिका है।

न्यूयॉर्क: ब्रिटेन की दिवंगत राजकुमारी डायना द्वारा पहना गया सफेद भेड़ों के बीच एक काली भेड़ की तस्वीर वाला लाल स्वेटर करोड़ों में बिका है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रिसेज डायना का यह ‘ब्लैक शीप स्वेटर’ न्यूयॉर्क के सोथबी में एक नीलामी में 1.1 मिलियन डॉलर (9 करोड़ रुपये से भी ज्यादा) में बिका। बता दें कि सोथबी ने इस स्वेटर की कीमत इससे काफी कम आंकी थी। गुरुवार को एक ट्वीट में ऑक्शन हाउस ने कहा, ‘प्रिंसेज डायना का ऐतिहासिक ब्लैक शीप वार्म एंड वंडरफुल स्वेटर फैशन आइकॉन नीलामी में 1.1 मिलियन डॉलर में बिका।’

प्रिंस चार्ल्स के पोलो मैच में पहना था
सोथबी के मुताबिक, डायना ने यह स्वेटर 1981 में प्रिंस चार्ल्स के पोलो मैच में पहना था। बोली 31 अगस्त को शुरू हुई थी और नीलामी के अंतिम मिनट तक सबसे बड़ी बोली 2 लाख डॉलर से कम थी। सोथबी ने स्वेटर की कीमत सिर्फ 50,000 डॉलर से 80,000 डॉलर के बीच आंकी थी। स्‍वेटर खरीदने वाले की पहचान का खुलासा नहीं किया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नीलामी में प्रिंसेज डायना की और भी कई चीजें रखी गई थीं लेकिन सबसे महंगा यह स्वेटर ही बिका। बता दें कि इस स्वेटर के डिजाइन को अक्सर शाही परिवार में डायना की जगह के प्रतीक के तौर पर देखा जाता रहा है।

Image Source : Sothebyसोथबी ने इस स्वेटर की कीमत सिर्फ 50,000 डॉलर से 80,000 डॉलर के बीच आंकी थी।

1997 में हुई थी डायना की मौत
बता दें कि प्रिंसेज डायना ब्रिटेन की रॉयल फैमिली की सबसे मशहूर और अब तक याद की जाने वाली राजकुमारी थीं। 24 फरवरी 1981 को शाही परिवार ने 32 साल के प्रिंस चार्ल्स के साथ उनकी सगाई का एलान किया था और इसके 5 महीने बाद दोनों की शादी हो गई थी। डायना को शाही परिवार के तौर-तरीकों से घुटन होती थी, और प्रिंस चार्ल्स के अफेयर्स ने उनकी तकलीफ और बढ़ा दी। यही वजह है कि शादी के 11 साल बाद दोनों अलग हो गए। 31 अगस्त, 1997 में पेरिस में एक सड़क दुर्घटना में प्रिंसेस डायना की मौत हो गई।

Latest World News