A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका में बोले राहुल गांधी, 'आप बीजेपी से पूछोगे कि ट्रेन हादसा क्यों हुआ तो वे कहेंगे कांग्रेस की वजह से'

अमेरिका में बोले राहुल गांधी, 'आप बीजेपी से पूछोगे कि ट्रेन हादसा क्यों हुआ तो वे कहेंगे कांग्रेस की वजह से'

अमेरिका दौरे पर गए राहुल गांधी लगातार बीजेपी और पीएम मोदी पर हमलावर हैं। इसी क्रम में उन्होंने न्यूयॉर्क में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में असली लड़ाई विचारधारा की है।

Rahul Gandhi, Congress, America, BJP, RSS- India TV Hindi Image Source : PTI राहुल गांधी

न्यूयॉर्क: अमेरिका दौरे पर गए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने के बार फिर से भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर हमला बोला है। न्यूयॉर्क में भारतीय मूल के समुदाय को संबोधित करते हुए उनहोंने कहा कि भारत में लड़ाई विचारधारा की है। जहां एकतरफ महात्मा गांधी की विचारधारा है तो वहीं दूसरी तरफ नाथूराम गोडसे की विचारधारा है। उन्होंने कहा, "घर भारत में दो विचारधाराओं के बीच लड़ाई चल रही है। एक जिसका हम प्रतिनिधित्व करते हैं और दूसरी जिसका भाजपा और RSS प्रतिनिधित्व करते हैं। आसान शब्दों में इस लड़ाई को समझाया जाए तो एक तरफ हमारी विचारधारा महात्मा गांधी की है और दूसरी तरफ नाथूराम गोडसे की है।"

'मैं यहां आपके साथ मन की बात नहीं करना चाहता'

कांग्रेस नेता ने कहा कि मेरा इरादा आप लोगों के साथ रिश्ता बनाना है जहां आप मुझे कह सकें कि 'राहुल हम ऐसा सोचते हैं। राहुल आपको अमेरिका के साथ इस तरह के रिश्ते बनाने चाहिए।'। मुझे आपको यह बताने में कोई दिलचस्पी नहीं है कि मैं क्या मानता हूं या मेरा क्या मानना है। मैं यहां आपके साथ 'मन की बात' नहीं करना चाहता। आपके मन में क्या है मेरी उस में दिलचस्पी है।  

'भाजपा और RSS भविष्य देखने में असमर्थ'

बीजेपी और आरएसएस पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हमारे घर में एक समस्या है। भाजपा और RSS भविष्य देखने में असमर्थ हैं। उनसे अगर पूछा जाए कि ट्रेन दुर्घटना क्यों हुई तो वह कहेंगे कि कांग्रेस ने 50 साल पहले यह किया। उनकी पहली प्रतिक्रिया पीछे देखने वाली होती है। कांग्रेस के समय जब ट्रेन दुर्घटना हुई ती तब उस समय कांग्रेस ने यह नहीं कहा कि यह अंग्रेजों की गलती है इसलिए ऐसा हुआ। बल्कि तत्कालीन रेल मंत्री इस्तीफा दिया।

Latest World News