A
Hindi News विदेश अमेरिका Russia Ukraine News: बाइडन ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को बताया 'युद्ध अपराधी'

Russia Ukraine News: बाइडन ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को बताया 'युद्ध अपराधी'

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को यूक्रेन पर आक्रमण को लेकर बुधवार को ‘युद्ध अपराधी’ बताया। बाइडन ने कहा, ‘वह (पुतिन) एक युद्ध अपराधी हैं।’ 

Joe Biden and Putin- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Joe Biden and Putin

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को यूक्रेन पर आक्रमण को लेकर बुधवार को ‘युद्ध अपराधी’ बताया। बाइडन ने कहा, ‘वह (पुतिन) एक युद्ध अपराधी हैं।’ यूक्रेन पर हमले के बाद से यह पुतिन और रूसी कार्रवाइयों की किसी अमेरिकी अधिकारी द्वारा अब तक की सबसे तीखी निंदा है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने बुधवार को एक भाषण में कहा कि रूसी सैनिकों ने अस्पतालों पर बमबारी की और डॉक्टरों को बंधक बना लिया। उन्होंने यूक्रेन को रूस से लड़ने में मदद करने के लिए और सहायता देने का वादा किया।

कीव में रूस की गोलाबारी जारी, कई भवनों में बरसाए बम

उधर, कीव में रूस की गोलाबारी जारी है। कीव में महत्वपूर्ण भवनों के पास रूस ने गोले बरसाए हैं। यूक्रेन में कीव के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने कहा है कि रूस द्वारा की जा रही गोलाबारी से शहर के पड़ोस में स्थित पोडिल में कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं। यह स्थान सिटी सेंटर के उत्तर में स्थित है और तथाकथित सरकारी भवन से ढाई किलोमीटर दूर है जहां राष्ट्रपति भवन, कार्यालय और अन्य महत्वपूर्ण कार्यालय स्थित हैं। 

अधिकारियों ने हमले या हताहतों के बारे में और कोई जानकारी अभी तक नहीं दी है। रूस की गोलाबारी के बीच कीव के निवासी घरों में बंद हैं और शहर में बृहस्पतिवार सुबह तक कर्फ्यू लगा हुआ है। 

Latest World News