A
Hindi News विदेश अमेरिका न्यूयॉर्क में बर्फीले तूफान में दबे लोगों की अब भी तलाश जारी, खुली बुफालो की सड़क

न्यूयॉर्क में बर्फीले तूफान में दबे लोगों की अब भी तलाश जारी, खुली बुफालो की सड़क

Snow Storm Havoc in America: अमेरिका में बर्फीले तूफान के कहर से बर्फ में दबे लोगों की अब भी तलाश जारी है। हालांकि इस दौरान न्यूयॉर्क के बुफालो में सड़कों को खोल दिया गया है। इससे आवागमन फिर से सुचारू हो गया है। पिछले दिनों आए बर्फीले तूफान ने इस शहर में दर्जनों लोगों की जान ले ली थी।

बर्फीले तूफान का कहर (फाइल)- India TV Hindi Image Source : AP बर्फीले तूफान का कहर (फाइल)

Snow Storm Havoc in America: अमेरिका में बर्फीले तूफान के कहर से बर्फ में दबे लोगों की अब भी तलाश जारी है। हालांकि इस दौरान न्यूयॉर्क के बुफालो में सड़कों को खोल दिया गया है। इससे आवागमन फिर से सुचारू हो गया है। पिछले दिनों आए बर्फीले तूफान ने इस शहर में दर्जनों लोगों की जान ले ली थी। बहुत से लोग अब भी लापता बताए जा रहे हैं। अभी भी राहत और बचाव का कार्य जारी है। धीरे-धीरे मुख्य मार्गों को सुचारू किया जा रहा है।

अधिकारियों ने बताया कि न्यूयॉर्क में तूफान की चपेट में आए बुफालो शहर में बृहस्पतिवार को सड़कें फिर से खोल दी गयी। प्राधिकारी तूफान के कारण जान गंवाने वाले या उसमें फंसे लोगों की तलाश कर रहे हैं। मेयर बायरन ब्राउन ने एलान किया कि न्यूयॉर्क के दूसरी सबसे घनी आबादी वाले शहर में बृहस्पतिवार मध्यरात्रि के बाद से वाहन चलाने पर प्रतिबंध हटा लिया गया। उन्होंने बुधवार देर शाम एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बर्फ हटाने का काम काफी हद तक कर लिया गया है। उपनगरीय सड़कों, प्रमुख राजमार्गों और बुफालो नियागारा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को पहले ही खोल दिया गया है।

ब्राउन ने अब भी निवासियों से आवश्यकता न होने पर गाड़ी न चलाने का अनुरोध किया है। पश्चिमी न्यूयॉर्क में पिछले सप्ताह आए तूफान में 36 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। जिन घरों में बिजली गुल है वहां जाकर नेशनल गार्ड लोगों का हालचाल जान रहे हैं। बुफालो पुलिस और अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियों के अधिकारी पीड़ितों की तलाश कर रहे हैं। इस बीच, एक मौसम पूर्वानुमान में सप्ताह के आखिर में बारिश होने का अनुमान जताया गया है।

Latest World News