A
Hindi News विदेश अमेरिका राम रंग से सराबोर हुआ अमेरिका, सैन फ्रांसिस्को में भगवा ध्वज के साथ निकली कार रैली में "जयसियाराम" से गूंजा आसमान

राम रंग से सराबोर हुआ अमेरिका, सैन फ्रांसिस्को में भगवा ध्वज के साथ निकली कार रैली में "जयसियाराम" से गूंजा आसमान

अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाली श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले पूरी दुनिया राम रंग में रंगी नजर आ रही है। अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में विशाल श्रीराम कार रैली निकाली गई है। रविवार को हुई इस कार रैली में एक हजार से ज्यादा कारें भगवा ध्वज के साथ शामिल हुईं। लोग जय सियाराम के जयकारे लगाए।

अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में निकली विशाल श्रीराम कार रैली। - India TV Hindi Image Source : FILE अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में निकली विशाल श्रीराम कार रैली।

अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। इससे पहले ही भारत से लेकर अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, नेपाल, इंडोनेशिया, थाईलैंड जैसे तमाम देश भी राम रंग में रंग गए हैं। प्राण प्रतिष्ठा से पहले अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में आज विशाल श्रीराम कार रैली निकाली गई है। इसमें एक हजार से ज्यादा कारें शामिल हुईं। भगवा ध्वज को लहराती श्रीराम कार रैली में जय सियाराम और जय श्रीराम के जयकारों से आसमान गूंज उठा। 

श्रीराम कार रैली में हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर नजर आ रहे हैं। लोगों ने अपने वाहनों और हाथों में भगवा ध्वज ले रखा है, जिसमें प्रभु श्रीराम की तस्वीर बनी है। शनिवार की रात भी अमेरिकी की सड़कों पर लोग भगवा ध्वज लिए जय श्रीराम के जयकारे लगाते देखे जा सकते हैं। इससे समझा जा सकता है कि सिर्फ भारत ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में श्रीराम मंदिर उद्घाटन को लेकर भारी उत्साह है। अमेरिका में तमाम हिंदू संगठनों ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भिन्न-भिन्न जगहों पर भव्य समारोह आयोजित किया है। 

भगवा रंग में रंगे अमेरिका के सैकड़ों हिंदू मंदिर

अमेरिका में सैकड़ों हिंदू मंदिर भगवा रंग में रंग दिए गए हैं। सभी मंदिरों को फूलों और भगवा ध्वजों व सुंदर, रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया गया है। मंदिरों में पूजा-पाठ, भजन और कीर्तन व भंडारे का आयोजन किया गया है। प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण भी इन सभी मंदिरों में दिखाने की पूरी तैयारी की गई है। अमेरिका के तमाम हिंदू संगठनों ने मंदिरों में भव्य समारोह का आयोजन किया है। 

Latest World News