A
Hindi News विदेश अमेरिका Snake on Plane: बीच आसमान में प्लेन में निकला सांप, पैसेंजर्स की बंध गई घिग्घी

Snake on Plane: बीच आसमान में प्लेन में निकला सांप, पैसेंजर्स की बंध गई घिग्घी

यूनाइटेड एयरलाइंस ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि प्लेन के क्रू को पैसेंजर्स ने सांप के बारे में जानकारी दी, जिसके बाद क्रू मेंबर्स ने संबंधित अधिकारियों को बताया।

Snake on plane, Snake on plane Newark, Garter Snake, Garter Snake on Plane- India TV Hindi Image Source : PIXABAY यूनाइटेड एयरलाइंस की फ्लाइट में सांप मिलने पर हड़कंप मच गया था।

Highlights

  • अमेरिका में एक फ्लाइट में सांप निकलने का मामला सामने आया है।
  • बीच सफर में अपने बीच सांप देखकर कुछ पैसेंजर्स की हालत खराब हो गई।
  • एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में किसी को चोट नहीं पहुंची।

Snake on Plane: आप फ्लाइट से कहीं जा रहे हों और आपको पता चले कि प्लेन में दर्जनों यात्रियों के साथ एक सांप भी सफर कर रहा है, तो आप पर क्या बीतेगी? ऐसा ही कुछ यूनाइटेड एयरलाइंस की एक पैसेंजर फ्लाइट में हुआ। यह फ्लाइट अमेरिका के फ्लोरिडा के टैम्पा बे से न्यू जर्सी के नेवार्क जा रही थी। फ्लाइट अभी बीच आसमान में ही थी कि अचानक उसमें एक सांप घूमता हुआ नजर आ गया। अपने साथ सांप को भी सफर करता देखकर कुछ लोगों की घिग्घी बंध गई।

पैसेंजर्स ने क्रू मेंबर्स को दी थी जानकारी
यूनाइटेड एयरलाइंस ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए सीबीएस न्यूज को बताया कि प्लेन के क्रू को पैसेंजर्स ने सांप के बारे में जानकारी दी। एयरलाइंस ने बताया कि इसके बाद क्रू ने संबंधित अधिकारियों को मामले को हैंडल करने के लिए कहा। हालांकि यह साफ नहीं हो पाया कि सांप को सबसे पहले कब देखा गया। जब यूनाइटेड फ्लाइट 2038 नेवार्क लिबर्टी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दोपहर 1:15 पर उतरी, तब जाकर सांप को बाहर निकाला जा सका।

Image Source : Pixabayफ्लाइट में मिला सांप गार्टर स्नेक था।

एयरपोर्ट पहुंचने के बाद निकाला गया सांप
एयरपोर्ट अधिकारियों ने कहा कि न्यूयॉर्क और न्यू जर्सी पोर्ट अथॉरिटी के कर्मचारियों के साथ-साथ एयरपोर्ट के वाइल्डलाइफ ऑपरेशंस स्टाफ ने प्लेन में जाकर सांप को बाहर निकाला। उन्होंने कहा कि इस घटना में किसी को भी चोट लगने की खबर नहीं है। सांप को बाद में जंगल में छोड़ दिया गया। सांप की पहचान के बारे में पूछे जाने पर एयरपोर्ट के अधिकारियों ने कहा कि यह एक गार्टर स्नेक था जो कि जहरीला नहीं होता है। यह साफ नहीं हो पाया कि सांप प्लेन में पहुंचा कैसे!

मलेशिया की फ्लाइट में भी मिला था सांप
बता दें कि गार्टर स्नेक की लंबाई 20 से 30 इंच हो सकती है, यानी कि यह डेढ़ से ढाई फीट तक लंबा हो सकता है। हालांकि हाल के दिनों में फ्लाइट में सांप मिलने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले फरवरी में एयर एशिया की पैसेंजर फ्लाइट में, जो कि मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर से तवाउ जा रही थी, एक सांप दिखा था। इसके बाद फ्लाइट को डायवर्ट करना पड़ा था। हालांकि ताजा मामले में सब कुछ ठीक रहा और ऑपरेशंस प्रभावित नहीं हुआ।

Latest World News