A
Hindi News विदेश अमेरिका ऐसा तूफान कभी देखा नहीं होगा, अमेरिका में 18 पहिए वाले वाहन भी उड़ने लगे हवा में

ऐसा तूफान कभी देखा नहीं होगा, अमेरिका में 18 पहिए वाले वाहन भी उड़ने लगे हवा में

अमेरिका में आए भीषण बवंडर ने तूफानी तबाही मचाई है। ऐसी तबाही कि जिसे देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएं। अमेरिकी राष्ट्रीय मौसम सेवा के अनुसार दक्षिणी अमेरिका के अरकंसास राज्य के कई हिस्से में इस बवंडर ने सब कुछ तहस नहस कर डाला है। तूफान की गति इतनी तेज थी कि 18 पहिए वाले वाहन भी हवा में उड़ने लगे।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

ह्यूस्टन: अमेरिका में आए भीषण बवंडर ने तूफानी तबाही मचाई है। ऐसी तबाही कि जिसे देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएं। अमेरिकी राष्ट्रीय मौसम सेवा के अनुसार दक्षिणी अमेरिका के अरकंसास राज्य के कई हिस्से में इस बवंडर ने सब कुछ तहस नहस कर डाला है। तूफान की गति इतनी तेज थी कि 18 पहिए वाले वाहन भी हवा में उड़ने लगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक भीषण बवंडर में कई बड़े पेड़ उखड़ गए, घरों की छतें टूट गई, इमारतें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई और पार्किंग में खड़े बड़े-बड़े वाहन हवा में उड़ने लगे। इससे लोगों में अफरा-तफरी मच गई। इस भीषण तूफान में अब तक 600 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है। दो बवंडर ने दक्षिणी अमेरिका के अरकंसास राज्य के कुछ हिस्सों को बुरी तरह प्रभावित किया। इससे राज्य की राजधानी लिटिल रॉक में विनाशकारी क्षति हुई। पुलास्की काउंटी में आपातकालीन प्रबंधन कार्यालय ने कहा, तूफान के बाद एक व्यक्ति को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

लोगों को खाली करनी पड़ीं इमारतें

तूफान इतना अधिक भयानक था कि लिटिल रॉक नेशनल वेदर सर्विस के सदस्यों को भी इमारत खाली करने को मजबूर होना पड़ा। स्थानीय मीडिया आउटलेट केटीएचवी के अनुसार, अधिकारियों का अनुमान है कि तूफान में कम से कम 600 लोग घायल हुए हैं। अब तक कम से कम दो बवंडर की पुष्टि हो चुकी है। लिटिल रॉक के अग्निशमन विभाग ने सोशल मीडिया पर कहा कि तूफान से भारी नुकसान हुआ है। अपराह्न् 4 बजे तक राज्य के लगभग 75 हजार ग्राहक बिना बिजली के थे। बिजली लाइनें भी तूफान से क्षतिग्रस्त हुई हैं।

Latest World News