A
Hindi News विदेश अमेरिका किस्मत हो तो ऐसी! छुट्टा कराने के लिए खरीदा था लॉटरी का टिकट, जीत लिए 2 करोड़ रुपये

किस्मत हो तो ऐसी! छुट्टा कराने के लिए खरीदा था लॉटरी का टिकट, जीत लिए 2 करोड़ रुपये

लॉटरी कंपनी के अधिकारियों से बात करते हुए गार्सिया ने कहा कि उन्होंने यह टिकट डरहम के यूनिवर्सिटी मार्केट में खरीदा था।

US Man Lottery, US Lottery, Lottery News, US Lottery News, Lottery Prize News- India TV Hindi Image Source : PIXABAY Representational Image.

न्यूयॉर्क: कहते हैं कि जब ऊपर वाला देता है तो छप्पर फाड़कर देता है। इस कहावत को हकीकत की शक्ल अख्तियार करते हुए हम में से हर किसी ने कभी न कभी जरूर देखा होगा। अमेरिका के नॉर्थ कैरोलाइना के रहने वाले जुआन गार्सिया का मामला भी कुछ ऐसा ही है। 22 साल के इस नौजवान ने पैसे छुट्टा कराने के लिए लॉटरी का टिकट खरीदा था, लेकिन किस्मत की बुलंदी देखिए कि उसे उस टिकट पर लगभग 2 करोड़ रुपये का इनाम मिल गया।

सिर्फ 5 डॉलर का था लॉटरी का टिकट
नॉर्थ कैरोलाइना के डरहम में रहने वाले जुआन गार्सिया को अभी भी अपनी किस्मत पर यकीन नहीं हो रहा है। कपड़े धुलवाने के लिए उन्हें छुट्टा पैसों की जरूरत थी। वह एक स्टोर पर गए और 5 डॉलर (लगभग 400 रुपये) का मेगा बक्स लिमिटेड एडिशन का लॉटरी का टिकट खरीद लिया। नॉर्थ कैरोलाइना एजुकेशन लॉटरी के अधिकारियों से बात करते हुए गार्सिया ने कहा कि उन्होंने यह टिकट डरहम के यूनिवर्सिटी मार्केट में खरीदा था।

'मैं बार-बार जीरो के नंबर गिनता रहा'
गार्सिया ने कहा कि जब टिकट खरीदने के बाद उन्होंने स्क्रैच किया तो उस पर 2.5 लाख डॉलर (लगभग 2 करोड़ रुपये) का इनाम लिखा था। उन्होंने कहा कि एक पल को तो मुझे यकीन ही नहीं हुआ और मैं बार-बार जीरो के नंबर गिनता रहा। गार्सिया का कहना है कि इनाम में जीते हुए पैसों से वह अपनी 6 महने की बेटी की अच्छे से देखभाल कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि ये पैसे उन्हें उनके सपनों का घर दिलाने में भी काफी मदद करेंगे।

Latest World News