A
Hindi News विदेश अमेरिका कौन कर रहा अमेरिका में भारतीय छात्रों पर हमले, इंडियाना में मृत मिला इंडियन स्टूडेंट, खुद को मारी गोली?

कौन कर रहा अमेरिका में भारतीय छात्रों पर हमले, इंडियाना में मृत मिला इंडियन स्टूडेंट, खुद को मारी गोली?

अमेरिका में हाल के समय में भारतीय छात्रों की मौत की घटनाएं बढ़ गई हैं। ताजा मामला इंडियाना से आ रहा है। यहां की पर्ड्यू यूनिवर्सिटी का छात्र मृत पाया गया है। इससे पहले शिकागो भारतीय छात्र पर जानलेवा हमला किया गया।

मृतक समीर कामथ- India TV Hindi Image Source : PURDUE EXPONENT मृतक समीर कामथ

Indian Student Death in America: अमेरिका में भारतीय छात्रों पर हमले की घटनाएं लगातार हो रही हैं। शिकागो में भारतीय छात्र पर हमलावरों द्वारा दौड़ाकर किए गए जानलेवा हमले की खबर सुर्खियों में थी कि इंडियाना से भी भारतीय छात्र पर हमले की खबर आ गई। इंडियाना के पर्ड्यू विश्वविद्यालय में 23 साल का भारतीय छात्र मृत पाया गया। गौरतलब है कि यह इस साल अमेरिका में इस तरह का पांचवां और यूनिवर्सिटी में दूसरा मामला था। छात्र की पहचान समीर कामथ के रूप में हुई। इस मामले में अधिकारी का बयान आया है। संबंधित अधिकारी का कहना है कि समीर कामथ की मौत सिर में गोली लगने की वजह से हुई है। यह आत्महत्या का मामला है। हालांकि,अभी एक और रिपोर्ट इस मामले में सामने आनी है। 

मैकेनिकल इंजीनियरिंग के प्रमुख एकहार्ड ग्रोल के अनुसार, कामथ मैसाचुसेट्स से थे और उन्होंने मैसाचुसेट्स एमहर्स्ट विश्वविद्यालय से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री प्राप्त की और 2021 की गर्मियों में पर्ड्यू आए। उन्होंने अगस्त में मैकेनिकल इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री के साथ विभाग से स्नातक की उपाधि प्राप्त की।  उनके लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार 23 वर्षीय भारतीय छात्र को 2025 में डॉक्टरेट कार्यक्रम से स्नातक होना था।

पिछले महीने भी इसी विवि में मृत पाया गया था भारतीय छात्र

इससे पहले भी इसी यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाला एक छात्र भी पिछले महीने मृत पाया गया था। संयुक्त राज्य अमेरिका में इंडियाना के पर्ड्यू विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले भारतीय छात्र नील आचार्य को लापता होने की सूचना के बाद मृत पाया गया था। सुबह करीब 11:30 बजे अधिकारियों को बुलाया गया। टिप्पेकेनो काउंटी कोरोनर के कार्यालय ने कहा पर्ड्यू के परिसर में एक "कॉलेज-आयु वर्ग का पुरुष" मृत पाया गया। यह तब हुआ जब विवेक सैनी नाम के एक अन्य भारतीय छात्र की जॉर्जिया के लिथोनिया में एक स्टोर के अंदर एक बेघर ड्रग एडिक्ट होने के दौरान हथौड़े से बेरहमी से हत्या कर दी गई।

पीड़ित की पत्नी ने जयशंकर से की मदद की अपील

गौरतलब है कि मंगलवार के ताजा घटनाक्रम में अमेरिका के शिकागो में भारतीय छात्र पर जानलेवा हमला किया गया। पीड़ित भारतीय छात्र हैदराबाद का रहने वाला है, जिसका नाम सैयद मजाहिर है। इस संबंध में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने अली और उनके परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिया है। भारतीय वाणिज्य दूतावास ने शिकागो में कहा है कि वह पीड़ित सैयद मजाहिर की पत्नी के संपर्क में है।भारतीय दूतावास ने इस संबंध में 'एक्स' पर पोस्ट कर कहा ' वाणिज्य दूतावस भारत में सैयद म​जाहिर अली और उनकी पत्नी सैयदा रुकैया फातिमा रिजवी के संपर्क में हैं। हमने अर संभव मदद का भरोसा दिलाया है।' इस मामले में सैयद मजाहिर अली की पत्नी ने भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर से मदद की अपील की है। 

Latest World News