A
Hindi News बिहार 'नीतीश के साथ हैं, लेकिन बिहार में BJP सरकार बनाने का संकल्प नहीं छोड़ा', सम्राट चौधरी का बड़ा बयान

'नीतीश के साथ हैं, लेकिन बिहार में BJP सरकार बनाने का संकल्प नहीं छोड़ा', सम्राट चौधरी का बड़ा बयान

सम्राट चौधरी ने कहा, हम जिस भी गठबंधन का हिस्सा हैं, उसका तब तक सम्मान करते हैं, जब तक वह बना हुआ है। हम नीतीश कुमार के साथ भी ऐसा ही करेंगे, जिन्हें ‘इंडी एलायंस’ के लोगों ने प्रधानमंत्री पद के वादे के साथ लुभाया था, लेकिन उन्हें सही समय पर एहसास हुआ।

samrat chaudhary jp nadda- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO सम्राट चौधरी और जेपी नड्डा

बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने गुरुवार को कहा कि भाजपा ने जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री के रूप में स्वीकार करके राज्य में अपनी सरकार बनाने का संकल्प नहीं छोड़ा है। भाजपा की बिहार इकाई के अध्यक्ष चौधरी ने यहां पार्टी कार्यकर्ताओं और वरिष्ठ नेताओं से खचाखच भरे एक सभागार में यह बयान दिया। चौधरी ने कहा, ‘‘यह हमारे लिए एक कठिन फैसला था। राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर इसकी खूब चर्चा हुई और आखिरकार बिहार में ‘जंगलराज’ लाने वाले राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को सत्ता से बाहर करने का फैसला लिया गया।’’

सम्राट चौधरी का ये बयान तब आया जब नीतीश कुमार दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करके पटना लौटने वाले थे।

'नीतीश को इंडी एलायंस ने PM पद के वादे के साथ लुभाया था'

भाजपा नेता ने आरोप लगाया, ‘‘हम जिस भी गठबंधन का हिस्सा हैं, उसका तब तक सम्मान करते हैं, जब तक वह बना हुआ है। हम नीतीश कुमार के साथ भी ऐसा ही करेंगे, जिन्हें ‘इंडी एलायंस’ के लोगों ने प्रधानमंत्री पद के वादे के साथ लुभाया था, लेकिन उन्हें सही समय पर एहसास हुआ कि यह केवल भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए बनाया गया एक समूह है।’’ चौधरी ने कहा, ‘‘श्यामा प्रसाद मुखर्जी द्वारा पहली बार अनुच्छेद 370 के खिलाफ आवाज उठाए जाने के बाद पीढ़ियां गुजर गईं। जब नरेन्द्र मोदी ने पूर्ण बहुमत हासिल किया, तो इसे (अनुच्छेद 370) इतिहास के कूड़ेदान में फेंक दिया गया।’’

उन्होंने कहा, ‘‘वर्षों तक विरोधियों ने ‘मंदिर वहीं बनाएंगे’ के हमारे नारे का यह कहकर मजाक उड़ाया कि 'तारीख नहीं बताएंगे'। उपमुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राज्य में भाजपा ‘‘शराब माफिया, भूमि माफिया और रेत-खनन माफिया’’ के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित करेगी।

12 फरवरी को नीतीश का फ्लोर टेस्ट

वहीं, आपको बता दें कि 12 फरवरी को नीतीश सरकार का फ्लोर टेस्ट भी है ऐसे में सरकार को बचाने के लिए एनडीए बहुमत पाने के लिए कमर कस चुकी है। हालांकि इसी बीच आरजेडी की ओर से ये कहा जा रहा है कि बिहार में खेला होगा।

यह भी पढ़ें-