A
Hindi News बिहार मुख्यमंत्री बताकर बनेंगे, छुपाकर नहीं... क्या होली के बाद बिहार का CM पद संभालेंगे तेजस्वी?

मुख्यमंत्री बताकर बनेंगे, छुपाकर नहीं... क्या होली के बाद बिहार का CM पद संभालेंगे तेजस्वी?

राजद के विधायक विजय कुमार मंडल ने दावा किया है कि होली के बाद नीतीश कुमार मुख्यमंत्री की कुर्सी तेजस्वी यादव को सौंप देंगे। वहीं, जेडीयू छोड़ चुके उपेंद्र कुशवाहा लगातार आरोप लगा रहे हैं कि नीतीश कुमार तेजस्वी को अपना उत्तराधिकारी घोषित करके बिहार के साथ गलत कर रहे हैं।

tejashwi yadav- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE PHOTO) तेजस्वी यादव

गया: बिहार में मुख्यमंत्री बनने को लेकर RJD और जेडीयू में चल रही बयानबाजी के बीच बुधवार को राजद के नेता और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पहली बार अपनी प्रतिक्रिया दी है। तेजस्वी यादव ने कहा कि मैं बिहार का मुख्यमंत्री बनने की जल्दी में नहीं हूं। उन्होंने यह भी कहा कि महागठबंधन में सबकुछ ठीक है। गया में एक सरकारी कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे तेजस्वी ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि बिहार का मुख्यमंत्री बनने की जल्दी (हड़बड़ी) में नहीं हूं। जब बनना होगा बन जाऊंगा और आपको भी पता चल ही जाएगा। छिपाकर कोई बनता नहीं है। फिलहाल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार महागठबंधन का नेतृत्व कर रहे हैं और कोई परेशानी नहीं है।

'होली के बाद नीतीश मुख्यमंत्री की कुर्सी तेजस्वी को सौंपेंगे'
उन्होंने कहा कि फिलहाल हमारा फोकस 2024 के आम चुनाव पर है। भाजपा को सत्ता से बाहर करना है। तेजस्वी यादव ने कहा कि हम सांप्रदायिक शक्तियों को सत्ता में नहीं आने देना चाहते।

उल्लेखनीय है कि राजद के विधायक विजय कुमार मंडल ने दावा किया है कि होली के बाद नीतीश कुमार मुख्यमंत्री की कुर्सी तेजस्वी यादव को सौंप देंगे। इधर, जदयू के अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि 2025 की बातें उस समय तय की जाएगी, फिलहाल तो 2024 का लोकसभा चुनाव है।

यह भी पढ़ें-

तेजस्वी की वजह से कुशवाहा ने छोड़ी जेडीयू!
बता दें कि जेडीयू छोड़ चुके उपेंद्र कुशवाहा लगातार आरोप लगा रहे हैं कि नीतीश कुमार तेजस्वी को अपना उत्तराधिकारी घोषित करके बिहार के साथ गलत कर रहे हैं। उपेंद्र कुशवाहा ने साल 2013 में जदयू छोड RLSP का गठन किया था। इसके 8 साल बाद उन्होंने अपने दल का जदयू में फिर से विलय कर दिया। अब उन्होंने एक नई पार्टी का गठन किया है।