A
Hindi News बिहार सीतामढ़ी में इंसानियत शर्मसर: मासूम के साथ दादा ने की थी दरिंदगी, रेप के बाद मार डाला; 5 महीने बाद हुआ खुलासा

सीतामढ़ी में इंसानियत शर्मसर: मासूम के साथ दादा ने की थी दरिंदगी, रेप के बाद मार डाला; 5 महीने बाद हुआ खुलासा

5 महीने पहले 8 जुलाई 2023 को मिर्चाइया गांव में एक नाबालिग लड़की के साथ रेप कर उसकी हत्या कर दी गई थी। घर वालों ने लड़की का दाह संस्कार पुलिस को बिना बताए ही कर दिया था।

bihar police- India TV Hindi Image Source : INDIA TV नाबालिग लड़की की रेप के बाद हत्या मामले का पुलिस ने किया खुलासा

बिहार के सीतामढ़ी में नाबालिग लड़की की रेप के बाद हुई हत्या मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। इसे ऑनर किलिंग का मामला बताया है। पुलिस ने बताया कि दादा ने ही पोती की हत्या की थी और लड़की के पिता ने ग्रामीण को आरोपी बनाकर मामले की जांच की मांग की थी। आईजी शिवदीप लांडे द्वारा गठित SIT टीम ने जांच में पाया है कि लड़की की उसके दादा ने ही गला दबाकर हत्या कर दी थी।

क्या है पूरा मामला?

मामला डुमरा थाना क्षेत्र के मिर्चाइया गांव का है। दरअसल, 5 महीने पहले 8 जुलाई 2023 को मिर्चाइया गांव में एक नाबालिग लड़की के साथ रेप कर उसकी हत्या कर दी गई थी। घर वालों ने लड़की का दाह संस्कार पुलिस को बिना बताए ही कर दिया था। परिजनों ने इसको लेकर न्यायालय में परिवार पत्र दायर किया था। इस मामले में लड़की के पिता के बयान पर कोर्ट परिवार दायर किया गया जिसमें गांव के राम पदार्थ कुमार को आरोपी बनाया गया। आईजी शिवदीप लांडे जब तिरहुत रेंज की आईजी बने तो उन्होंने इस केस की जांच शुरू की। उन्होंने इसमें एसआईटी का गठन किया जिसका हेड बेलसंड डीएसपी सोनल को बनाया गया।

मामला संज्ञान में आने के बाद डुमरा थाना कांड संख्या 372/23 में एसपी मनोज कुमार तिवारी के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया गया। अब एसआईटी ने मामले की जांच करते हुए मामले का खुलासा कर लिया है। आईजी शिवदीप लांडे जब तिरहुत रेंज की आईजी बने तो उन्होंने इस केस की जांच शुरू की। उन्होंने इसमें एसआईटी का गठन किया जिसका हेड बेलसंड डीएसपी सोनल को बनाया गया।

बेलसंड डीएसपी सोनल के नेतृत्व में की गई जांच में ये सामने आया है कि लड़की के दादा राजकुमार राय जो होमगार्ड के जवान है, उन्होंने ही अपनी पोती की गला दबाकर हत्या की थी। इसके बाद उन्होंने गांव के लोगों पर झूठा केस कर दिया। आईजी शिवदीप लांडे सीतामढ़ी पहुंचे और उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस केस का खुलासा करते हुए एक-एक तथ्य से जुड़ी जानकारी दी है। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।  

(रिपोर्ट- सौरभ सीतामढ़ी)

यह भी पढ़ें-