Sunday, April 28, 2024
Advertisement

सीवान के बड़े स्वर्ण व्यवसायी के घर 50 लाख की चोरी, नौकरों ने खाने में दी नशे की दवाई, सोता रहा पूरा परिवार

सीवान के एक आभूषण व्यापारी प्रशांत कुमार उर्फ मिठू बाबू के यहां चोरी की घटना हुई है। इनकी शहर के बड़े व्यवसायियों में गिनती होती है। दोनों फरार नौकर सूजन और सूरज हैं जो नेपाल के रहने वाले थे। दिल्ली की एक कंपनी ने इन दोनों स्टाफ को कनक मंदिर ज्वेलर्स के मालिक के घर पर रखवाया था।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: March 05, 2024 11:44 IST
लूट की खबर मिलते ही...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV लूट की खबर मिलते ही स्वर्ण व्यवसायी का स्टाफ अपने मालिक के घर पर पहुंचा।

बिहार के सीवान से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक घर के नौकरों ने अपने मालिकों के खाने में नशे की दवा मिलाकर दे दी और फिर 40 से 50 लाख रुपये के गहने-सामान लेकर फरार हो गए। नगर थाना इलाके के रहने वाले एक आभूषण व्यापारी प्रशांत कुमार उर्फ मिठू बाबू के यहां चोरी की घटना हुई है।

नेपाल के रहने वाले हैं दोनों नौकर

घटना सोमवार (04 मार्च) की रात की है। सीवान के नगर थाना इलाके के शांति वट वृक्ष के ठीक सामने कनक मंदिर ज्वैलर्स के मालिक प्रशांत कुमार के घर देर रात उनके ही नौकरों ने मिलाकर खाने में नशे का पदार्थ मिलाकर खिला दिया। इसके बाद घर में रखे तकरीबन 40 से 50 लख रुपये के जेवरात लूटकर फरार हो गए। बताया जा रहा है कि दोनों फरार नौकर सूजन और सूरज हैं जो नेपाल के रहने वाले थे। दिल्ली की एक कंपनी एसके मेड ने इन दोनों स्टाफ को कनक मंदिर ज्वेलर्स के मालिक के घर पर रखवाया था। फिलहाल घर के सभी सदस्य नशे की हालत में है। प्रशांत पुष्कर उर्फ मिट्ठू बाबू की शहर के बड़े व्यवसायियों में गिनती होती है।

सुबह नौकरानी पहुंची तो नशे की हालत में था पूरा परिवार

प्रतिदिन की तरह आज मंगलवार की सुबह भी स्वर्ण व्यवसाय प्रशांत पुष्कर उर्फ मिट्ठू बाबू के घर पर काम करने वाली नौकरानी ज्योति पहुंची तो उसने देखा कि दरवाजा खुला है और सामान बिखरा पड़ा हुआ है। जब उसने मकान मालिक को उठाने का प्रयास किया तो देखा कि सभी लोग कुछ बोलने की स्थिति में नहीं है और नशे की हालत में है। उसने शोर मचाना शुरू किया तो आस पड़ोस के लोग पहुंचे और तुरंत नगर थाने की पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में लग गई है।

40-50 लाख की लूट

स्वर्ण व्यवसायी के यहां इस बड़ी लूट की घटना के बाद उनके एक स्टाफ चंदन कुमार को जैसे ही इसकी जानकारी मिली वह भी दौड़े-दौड़े अपने मालिक के घर पर पहुंचे। उन्होंने देखा कि सभी लोग नशे की हालत में है। स्टाफ चंदन कुमार ने बताया कि तकरीबन अभी तक जो स्थिति दिखाई दे रही है उससे ऐसा लग रहा है कि 40 से 50 लाख रुपये की लूट हो चुकी है। दोनों सूरज और सुजान नाम के स्टाफ थे जो यहां तकरीबन 8 से 9 महीने से काम कर रहे थे वह दोनों फरार हो चुके हैं। चंदन ने यह भी बताया कि तिजोरी भी तोड़ने का प्रयास किया गया है और भी कई सामान गायब है। फिलहाल घर के लोग नशे की हालत में हैं और अभी वह बेहोश हैं। जब होश में आएंगे तो बहुत कुछ साफ होगा कि कितने का माल लेकर स्टाफ फरार हुए हैं। दोनों फरार हुए युवक के नेपाल के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

क्या कह रही पुलिस?

इस बड़ी वारदात के बाद सीवान के नगर थाने के ASI अरुण कुमार महतो घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की छानबीन की। पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है और यह पता लगाया जा रहा है कि यह सब प्लानिंग कब से बनाई जा रही थी। फिलहाल पुलिस कई पहलुओं पर जांच पड़ताल कर रही है।

(रिपोर्ट- कैलाश कश्यप)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement