A
Hindi News बिहार 'भविष्य में कोई पिता अपने बेटे का नाम नीतीश नहीं रखेगा', RJD विधायक ने बिहार के सीएम पर बोला हमला

'भविष्य में कोई पिता अपने बेटे का नाम नीतीश नहीं रखेगा', RJD विधायक ने बिहार के सीएम पर बोला हमला

इस साल 28 जनवरी को नीतीश कुमार ने महागठबंधन से गठबंधन तोड़ दिया और सरकार बनाने के लिए फिर एनडीए से हाथ मिला लिया। 2017 में भी उन्होंने महागठबंधन से गठबंधन तोड़ दिया था, जिससे चुनी हुई सरकार गिर गई थी और अगले ही दिन उन्होंने भाजपा के साथ सरकार बनाई थी।

nitish kumar lalu yadav rabri devi- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO नीतीश कुमार, लालू यादव और राबड़ी देवी

बिहार में एनडीए सरकार बनने के बाद राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि भविष्य में कोई भी पिता अपने बेटे का नाम नीतीश कुमार नहीं रखेगा। भाई वीरेंद्र ने कहा, “नीतीश कुमार ने इतनी बार पलटी मारी है कि देश में हर कोई उन्हें पलटूराम कहता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह उन्‍हें 'पलटूराम' कह चुके हैं और अब पूरे बिहार और देशभर में लोग उन्हें 'पलटूराम' कह रहे हैं।

'10 साल में चार चुनी हुई सरकारों को नीतीश ने किया बर्बाद'

पटना के मनेर विधानसभा क्षेत्र से राजद विधायक वीरेंद्र ने कहा, “उनके स्वार्थी कृत्य के कारण, कोई भी पिता भविष्य में अपने बेटे का नाम नीतीश नहीं रखेगा।” उन्‍होंने कहा कि नीतीश कुमार ने पिछले 10 वर्षों में चार चुनी हुई सरकारों को बर्बाद कर दिया। उन्होंने सबसे पहले 2014 में जीतन राम मांझी सरकार से समर्थन वापस ले लिया था और बिहार के मुख्यमंत्री बन गए थे।

2017 से अब तक का घटनाक्रम-

  1. 2017 में उन्होंने महागठबंधन से गठबंधन तोड़ दिया, जिससे चुनी हुई सरकार गिर गई और अगले ही दिन उन्होंने भाजपा के साथ सरकार बनाई।
  2. 2022 में उन्होंने एनडीए से अपना गठबंधन तोड़ दिया, जिससे जेडीयू-भाजपा-हम सरकार गिर गई।
  3. इसके बाद उन्होंने राजद, कांग्रेस और वाम दलों की मदद से महागठबंधन सरकार बनाई।
  4. इस साल 28 जनवरी को नीतीश कुमार ने महागठबंधन से गठबंधन तोड़ दिया और सरकार बनाने के लिए फिर एनडीए से हाथ मिला लिया।

यह भी पढ़ें-