A
Hindi News छत्तीसगढ़ 'मुझे बचा लो, कहीं और नहीं बिकना', भिलाई की दीपिका ओमान में 8 महीने से बंधक, खौफनाक आपबीती का VIDEO किया जारी

'मुझे बचा लो, कहीं और नहीं बिकना', भिलाई की दीपिका ओमान में 8 महीने से बंधक, खौफनाक आपबीती का VIDEO किया जारी

सोशल मीडिया में जारी वीडियो में दीपिका ने कहा है कि वह भिलाई शहर की है और ओमान में आकर के फंस गई है। उसे अच्छी नौकरी का झांसा देकर झूठ बोलकर यहां लाया गया और बंधक बना लिया।

deepika in oman- India TV Hindi Image Source : INDIA TV दीपिका ने वीडियो जारी कर मदद की गुहार लगाई है।

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई में रहने वाली महिला को मुस्लिम देश ओमान में बंधक बना लिया गया है। महिला ने इस संबंध में एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करके मदद की गुहार लगाई है। जानकारी के मुताबिक बंधक महिला का नाम दीपिका जोगी (उम्र 29 साल) बताया जा रहा है। वह भिलाई के खुर्सीपार क्षेत्र की रहने वाली है और हाउस मेड की नौकरी करने के लिए अरबी प्रायद्वीप के पूर्व-दक्षिण में स्थित एक मुस्लिम देश ओमान गई थी। वहां उसे बंधक बनाकर उससे काम लिया जा रहा है। अब वहां से छूटने के लिए दीपिका ने वीडियो जारी कर मदद की गुहार लगाई है।

अच्छी नौकरी का झांसा देकर बुलाया

सोशल मीडिया में जारी वीडियो में दीपिका ने कहा है कि वह भिलाई शहर की है और ओमान में आकर के फंस गई है। उसे अच्छी नौकरी का झांसा देकर झूठ बोलकर यहां लाया गया। इसके बाद उसे वहां बंधक बना लिया गया। वह चाह कर भी वहां से वापस भारत नहीं लौट पा रही है। उससे मार पीट कर वापस जाने की एवज में दो से तीन लाख रुपये की मांग की जा रही है।

दूसरे को बेचने की दी जा रही धमकी

महिला ने वीडियो में आशंका जताई है कि यदि वो वहां से नहीं छूटी तो जल्द ही उसे दूसरे के हाथों बेच दिया जाएगा। उसने बताया कि जिस महिला के घर वह काम कर रही है वह उसे लगातार टॉर्चर कर रही है। उससे गाली गलौज मारपीट कर लगातार परेशान किया जा रहा है और उससे तीन लाख रुपये की मांग की जा रही है।

8 महीने से ओमान में है बंधक

दीपिका जोगी भिलाई निगम अंतर्गत वार्ड-27 शक्ति नगर सड़क 16 खुर्सीपार की निवासी है। उसके पति मुकेश जोगी ने बताया कि दीपिका 30 मई 2023 से ओमान में है। हाउस मेड की नौकरी के लिए वह केरल की एक प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से ओमान भेजी गई थी। खुर्सीपार निवासी मुल्ला मोहम्मद इमरान खान, हैदराबाद निवासी अब्दुल ने मस्कट निवासी वैजय के पड़ोसी के यहां खाना बनाने का काम दिलाने की बात कही थी। इसके बाद दीपिका को दुर्ग से पहले हैदराबाद ले जाया गया और फिर वहां से उसे मस्कट के लिये भेजा गया। मस्कट एयरपोर्ट से दीपिका को हफीजा के घर जैनब लेकर गई। जैनब भारत के कई लोगों को काम दिलाने के नाम पर पहले भी मस्कट ले जा चुकी है।

देखें वीडियो-

हर महीने से भेजे जा रहे थे 25 हजार रुपये

मुकेश ने बताया कि ओमान में मुनीर और हफीजा के परिवार में दीपिका खाना बनाने का काम करती है उसके एवज में जो उसे पैसे मिलते थे उससे दीपिका हर महीने उसके बैंक अकाउंट में 25 हजार रुपये भेजती थी। दिसंबर के बाद से उसको पैसा देना बंद कर दिया गया और उसके बाद बंधक बनाकर रखा गया। उससे मारपीट करके जबरदस्ती काम लिया जा रहा है।

पति ने लगाई विधायक से गुहार

मुकेश ने अपनी पत्नी को छुड़ाने के लिए वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन से मदद की गुहार लगाई है। दीपिका का वीडियो देख उन्होंने पूरी मदद का आश्वासन दिया है।

(रिपोर्ट- सिकंदर अली)

यह भी पढ़ें-