A
Hindi News दिल्ली JNU की दीवारों पर फिर लिखे गए आपत्तिजनक नारे, ABVP ने की जांच की मांग

JNU की दीवारों पर फिर लिखे गए आपत्तिजनक नारे, ABVP ने की जांच की मांग

दिल्ली का जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय यानी JNU एक बार फिर से सुर्खियों में है। इस बार भी कारण नया विवाद ही है। खबर है कि यहां की दीवारों पर आपत्तिजनक नारे लिखे गए हैं। दीवारों पर भगवा जलेगा, फ्री कश्मीर और IOK जैसे नारे लिखे गए हैं।

JNU की दीवारों पर लिखे गए...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV JNU की दीवारों पर लिखे गए नारे

दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में एक बार फिर से आपत्तिजनक नारे लिखे जाने का मामला सामने आया है। जेएनयू की दीवारों पर 'भगवा जलेगा, फ्री कश्मीर और IOK (भारत अधिकृत कश्मीर)' जैसे स्लोगन लिखे गए हैं। वहीं एक जगह 'मोदी तेरी कब्र खुदेगी' भी लिखा हुआ था। हालांकि मोदी पर लाल रंग से स्प्रे कर दिया गया। ये आपत्तिजनक नारे जेएनयू के स्कूल ऑफ लैंग्वेज कैंपस की हैं। ये किसने लिखे हैं, अभी इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

ABVP ने JNU प्रशासन से की जांच की मांग
वहीं इस मामले में अब ABVP ने JNU प्रशासन को ज्ञापन सौंपा और कहा कि जिन असामाजिक तत्वों ने जेएनयू कैंपस के अंदर विवादित नारे लिखे हैं, उनकी जांच कराई जाए। हालांकि JNU की दीवारों पर लिखे गए आपत्तिजनक नारों पर वाइट वॉश कर दिया गया है, लेकिन इस मामले की जांच की मांग लगातार की जा रही है। ABVP की तरफ से मांग की गई है कि ऐसे लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाए क्योंकि ये एक गंभीर मामला है और जेएनयू की छवि को खराब करने की फिर से कोशिश की जा रही है।

पिछले साल भी लिखे थे दीवारों पर नारे
इस घटना को लेकर जेएनयू के छात्रों में आक्रोश है। गौरतलब है कि यह कोई पहला वाकया नहीं है कि जब जेएनयू की दीवारों पर इस तरह के नारे लिखे गए हों। पिछले साल दिसंबर में भी JNU के कैंपस की दीवारों पर ब्राह्मणों और बनियों के खिलाफ नारे लिखे मिले थे। उस वक्त स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज की दीवारों पर लाल रंग से 'ब्राह्मणों कैंपस छोड़ो', ब्राह्मणों-बनियों हम तुम्हारे लिए आ रहे हैं, तुम्हें बख्शा नहीं जाएगा' शाखा लौट जाओ' जैसे नारे लिखे थे।

ये भी पढ़ें-

भाजपा विधायक पर हुआ टोना-टोटका, परेशान होकर फेसबुक पर कर दिया ये पोस्ट

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल बोले- पीएम बिलासपुर आए और फिर झूठ बोलकर चले गए