Monday, May 06, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल बोले- पीएम बिलासपुर आए और फिर झूठ बोलकर चले गए

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री सीएम भूपेश बघेल ने रायपुर में पीएम मोदी के दौरे को लेकर कहा कि कल बिलासपुर आए थे, फिर झूठ बोलकर चले गए। बघेल ने कहा कि 3 तारीख को जब पीएम फिर से यहां आएंगे तो ये बताएं कि वह कितना धान समर्थन मूल्य पर ख़रीदेंगे।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: October 01, 2023 17:31 IST
PM modi and Bhupesh Baghel- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम भूपेश बघेल

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि पीएम मोदी लगातार छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। कल बिलासपुर आए थे, फिर झूठ बोलकर चले गए। बघेल ने कहा कि वह एक-एक दाना धान समर्थन मूल्य में खरीदेंगे। प्रधानमंत्री का दोबारा छत्तीसगढ़ दौरा तीन तारीख को तय है। उनसे आग्रह है कि पीएम मोदी यह घोषणा आगामी 3 तारीख को करें कि वह कितना धान समर्थन मूल्य पर ख़रीदेंगे। सीएम बघेल ने भाजपा से पूछा कि रेलवे की सौगात क्या छत्तीसगढ़ के कोयले को लूटने के लिए कर रहे हैं?

"पीएम पर और कितना विश्वास करेंगे..."

रायपुर में मीडिया से बातचीत करते हुए भूपेश बघेल ने कहा, "पीएससी के बारे में प्रधानमंत्री ने कहा था कि जांच कराएंगे... झीरम के मामले में भी उन्होंने कहा था कि 15 दिन के अंदर जांच करेंगे, आज तक नहीं हुआ और कितना विश्वास करेंगे।" बघेल ने आगे कहा कि पीएम मोदी नगर नार स्टील प्लांट के उद्घाटन के लिए आ रहे हैं... यह जमीन आदिवासियों की है। उन्हें नौकरी देने, उनका पुनर्वास करने की मांग हमने की थी। 

"पीएम आश्वस्त करें कि निजी हाथों में नहीं बिकेगा NDMC"
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि हम सरकार में आए तो विधानसभा में प्रस्ताव पारित किया था कि NMDC को निजी हाथों में देने के बजाए राज्य सरकार को दें। लेकिन केंद्र सरकार ने ऐसा नियम बनाया कि स्टील प्लांट के लिए राज्य सरकार भाग ही ना ले पाए। पीएम मोदी छत्तीसगढ़ आकर जनता को आश्वस्त करें कि यह निजी हाथों में नहीं बिकेगा। सीएम बघेल ने पीएम मोदी से बस्तर में AIIMS खुलवाने की भी मांग की। उन्होंने कहा कि NDMC को सुपर स्पेशलिटी अस्पताल खोलना था, उसे जल्द शुरू करें।

दो अक्टूबर से राज्य में कांग्रेस की ‘भरोसा यात्राएं’
वहीं छत्तीसगढ़ में सत्तारूढ़ कांग्रेस अपनी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी देने के लिए राज्य के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में दो अक्टूबर को ‘भरोसा यात्राएं’ निकालेगी। कांग्रेस की छत्तीसगढ़ इकाई की संचार शाखा के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने एक बयान में बताया कि महात्मा गांधी की जयंती पर आयोजित होने वाले इस मार्च के दौरान उनकी पार्टी लोगों के बीच पहुंचेगी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को ‘‘बेनकाब’’ करेगी। 

(रिपोर्ट- सिकंदर अली)

ये भी पढ़ें-

सीतामढ़ी में 12वीं की छात्रा की गोली मारकर हत्या, अपराधियों ने खिड़की से की फायरिंग

भाजपा विधायक पर हुआ टोना-टोटका, परेशान होकर फेसबुक पर कर दिया ये पोस्ट
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement