Friday, December 01, 2023

प्रधानमंत्री मोदी का कल छत्तीसगढ़ दौरा, सीएम भूपेश बघेल नहीं करेंगे अगवानी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में बीजेपी की 'परिवर्तन यात्राओं' के समापन समारोह में शामिल होंगे। कल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगवानी राज्य के संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत करेंगे। यानी कि राज्य के दौरे पर आ रहे पीएम मोदी की अगवानी के लिए सीएम भूपेश बघेल नहीं रहेंगे।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: September 29, 2023 21:00 IST
Prime Minister Modi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

रायपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल 30 सितंबर को छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं। पीएम मोदी विशेष विमान से राजधानी रायपुर पहुंचेंगे और यहां से बिलासपुर में आयोजित कार्यक्रम के लिए रवाना होंगे। इस बीच खबर है कि प्रधानमंत्री की अगवानी के लिए राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नहीं आएंगे। राज्य सरकार की ओर से संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर उनकी अगवानी करेंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की 'परिवर्तन यात्राओं' के समापन समारोह में शामिल होंगे। 

संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत करेंगे अगवानी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 30 सितम्बर को दिल्ली से रवाना होकर दोपहर 1.30 बजे रायपुर में लैंड करेंगे और यहां से फिर बिलासपुर के लिए रवाना होंगे। इसके बाद पीएम मोदी बिलासपुर से विमान द्वारा शाम 4.50 बजे स्वामी विवेकानंद विमानतल पहुंचेंगे और यहां से नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे। प्रधानमंत्री के स्वागत व विदाई के लिए राज्य सरकार ने प्रदेश के संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत को नियुक्त किया है।

पीएम मोदी का तीन महीने में ये तीसरा दौरा
गौरतलब है कि पिछले तीन महीने में प्रधानमंत्री मोदी की छत्तीसगढ़ की यह तीसरी यात्रा है। राज्य में इस साल के अंत में विधानसभा के चुनाव होंगे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने मीडिया को बताया कि प्रधानमंत्री मोदी शनिवार दोपहर दो बजे यहां के साइंस कॉलेज मैदान में दो ‘परिवर्तन यात्राओं’ के समापन समारोह ‘परिवर्तन महासंकल्प रैली’ को संबोधित करेंगे। उन्होंने बताया कि पहली परिवर्तन यात्रा 12 सितंबर को दंतेवाड़ा (दक्षिणी छत्तीसगढ़) से निकाली गई थी, जबकि दूसरी 15 सितंबर को जशपुर (उत्तरी छत्तीसगढ़) से निकाली गई थी। साव ने बताया कि दोनों यात्राओं ने 87 विधानसभा क्षेत्रों (कुल 90 में से) में तीन हजार किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की। 

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि बिलासपुर में समापन से पहले इन यात्राओं में 83 स्वागत सभाएं, चार रोड शो और विभिन्न सार्वजनिक सभाएं हुईं। उन्होंने बताया कि यात्रा में नक्सल प्रभावित बीजापुर, सुकमा और अंतागढ़ निर्वाचन क्षेत्रों को शामिल नहीं किया गया। लेकिन जब यात्रा आसपास के निर्वाचन क्षेत्रों से गुजरी तब इन निर्वाचन क्षेत्रों से संबंधित लोग यात्रा में शामिल थे। 

(रिपोर्ट- सिंकदर खान)

ये भी पढ़ें-

"हिंदुस्तान का मुसलमान हिन्दुओं से ही कन्वर्टेड है", बिहार के सुन्नी वक्फ बोर्ड के चेयरमैन का बयान

नाबालिग लड़की को प्रेम जाल में फंसाया, फिर अश्लील वीडियो बनाकर 20 दोस्तों के साथ रेप किया; डेढ़ साल तक चला सिलसिला
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन