Friday, May 17, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़: चुनाव ड्यूटी में जा रहे BSF जवानों की बस का ब्रेक फेल, 17 घायल

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में चुनाव ड्यूटी पर तैनात बीएसफ के जवानों की बस शुक्रवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गई। घटना में 17 जवान घायल हो गए। जैसे ही इसकी खबर धरमजयगढ़ क्षेत्र में पहुंची मानो हड़कंप मच गया।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: May 03, 2024 15:34 IST
सड़क हादसा...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सड़क हादसा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा हुआ है। चुनाव ड्यूटी पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों की बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई जिसमें 17 जवान घायल हो गए। सभी घायल जवानों का धरमजयगढ़ सिविल अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। सभी जवान कांकेर जिला के अंतागढ़ के सारंगीपाल हेडक्वार्टर से हैं।

बस अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई

घटना सुबह 11 बजे जिले के धरमजयगढ़ क्षेत्र के चहला गांव के पास की है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ के 32 जवान बस में सवार होकर मतदान केंद्रों का मुआयना करने के लिए रवाना हुए थे। अधिकारियों ने बताया कि जब वे धरमजयगढ़ के सुदूर पहाड़ी इलाके में स्थित छूही पहाड़ के मतदान केंद्र का निरीक्षण कर लौट रहे थे तभी चहला गांव के करीब अचानक ब्रेक फेल हो जाने से बस अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। उन्होंने बताया कि इस घटना में 17 जवान घायल हो गए, जिनमें से 13 जवानों का उपचार धरमजयगढ़ के अस्पताल में किया जा रहा है और जिन चार जवानों को ज्यादा चोटें आई हैं उन्हें रायगढ़ मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जिलाधिकारी ने दिए जांच के आदेश

अधिकारियों ने बताया कि जिलाधिकारी कार्तिकेया गोयल ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने बताया कि सभी बीएसएफ जवान मतदान केंद्रों का मुआयना करने निकले थे। वापसी के समय चाल्हा गांव के समीप कमोसिन डाण्ड के पास उनकी बस अनियंत्रित होकर एक पेड़ से टकरा गई। इस हादसे में बस में बैठे 17 जवान चोटिल हुए हैं। जिनमें से 4 जवानों को मेडिकल कॉलेज रायगढ़ और जिंदल अस्पताल में बेहतर इलाज के रेफर किया गया है। वहीं शेष 13 जवान जिन्हें मामूली खरोंच एवं चोट आई है, उनका इलाज सिविल अस्पताल धरमजयगढ़ में चल रहा है। सभी जवानों की स्थिति खतरे से बाहर है।

यह भी पढ़ें-

एक ही बाइक पर सवार था पूरा परिवार, हादसा ऐसा हुआ कि एक मासूम को छोड़ सभी की मौके पर मौत

टैंकर पर लिखा था '98 प्रतिशत सल्फ्यूरिक एसिड' और 'खतरा', जैसे ही ढक्कन खुलवाया, दंग रह गई पुलिस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement