A
Hindi News दिल्ली दिल्ली-NCR वालों सावधान, आज इन रास्तों पर जाने से बचें, घर से निकलने से पहले पढ़ लें ट्रैफिक एडवाइजरी

दिल्ली-NCR वालों सावधान, आज इन रास्तों पर जाने से बचें, घर से निकलने से पहले पढ़ लें ट्रैफिक एडवाइजरी

संयुक्त किसान मोर्चा आज देश भर में ब्लैक डे मनाएगा। किसानों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है।

दिल्ली ट्रैफिक- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली ट्रैफिक

किसान आंदोलन को लेकर पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश से लेकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली तक में हलचल है। किसानों के दिल्ली कूच के ऐलान के बाद पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर ही नहीं, बल्कि दिल्ली की सीमाओं पर भी किलेबंदी की गई है। वहीं, संयुक्त किसान मोर्चा आज देश भर में ब्लैक डे मनाएगा। किसानों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। दिल्ली-एनसीआर के लोगों को अलर्ट कर दिया गया है कि वो आज घर से निकलने की प्लानिंग कर रहे हैं तो ट्रैफिक एडवाइजरी को जरूर पढ़ लें।

दिल्ली के इन क्षेत्रों में यातायात प्रभावित

दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी में कहा गया है कि नाकाबंदी और जांच की वजह से शहर की सीमाओं पर वाहनों की आवाजाही प्रभावित होगी और यात्री इसे ध्यान में रखें। एडवाइजरी में कहा गया है कि झील खुर्द बॉर्डर, मंडी बॉर्डर, आया नगर बॉर्डर, डीएनडी फ्लाईवे, कालिंदी कुंज, बदरपुर, पल्ला, सूरजकुंड और कर्णी सिंह शूटिंग रेंज क्षेत्र में नाकाबंदी और जांच के कारण यातायात प्रभावित होगा। 

Image Source : PTIआंसू गैस के गोले से बचते प्रदर्शनकारी किसान

हरियाणा आने-जाने के लिए रूट डायवर्जन 

वहीं, हरियाणा आने और जाने के लिए यातायात का रूट बदलकर जीरो पल्ला, सिंघू स्कूल टोल, पियाओ मनियारी, सबोली, साफियाबाद और लामपुर किया जा रहा है। हालांकि, इन सीमाओं पर पूरे दिन बड़ी मात्रा में यातायात रहता है। एडवाइजरी में कहा गया है कि उचित जांच के बाद वाहनों को अनुमति दी जा रही है। इसमें कहा गया कि सिंघू बॉर्डर से आगे NH-44 को आम यातायात के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। एडवाइजरी के मुताबिक, NH-44, सोनीपत, पानीपत की ओर जाने वाली अन्य संबद्ध सड़कें भी प्रभावित हैं, लेकिन आम जनता के लिए खुली हैं। एडवाइजरी में कहा गया कि NH-8 पर गुरुग्राम की ओर से आने वाले यातायात के लिए इफको चौक और शंकर चौक से एमजी रोड जाने की सलाह दी जाती है। 

ये भी पढ़ें-

भारत के राज्यों में कहीं बारिश तो कहीं बर्फबारी और हिमस्खलन, ओडिशा में लू; जानें मौसम अपडेट

पीएम मोदी आज वाराणसी को देंगे 13 हजार करोड़ से ज्यादा की सौगात, इन परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर जोशी का निधन, कल शाम पड़ा था दिल का दौरा