A
Hindi News चुनाव 2024 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 Madhya Pradesh Assembly Elections Result: सरकार बनाने के लिये कांग्रेस ने BSP, SP और निर्दलीय उम्मीदवारों से संपर्क किया

Madhya Pradesh Assembly Elections Result: सरकार बनाने के लिये कांग्रेस ने BSP, SP और निर्दलीय उम्मीदवारों से संपर्क किया

रुझानों को देखते हुए कांग्रेस ने प्रदेश में सरकार बनाने के लिये संभावित सहयोगियों की तलाश में मतगणना में बढ़त बनाये हुए निर्दलीय उम्मीदवारों के साथ ही बहुजन समाज पार्टी (बसपा), समाजवादी पार्टी (सपा) और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (जीजीपी) के नेताओं से संपर्क किया है। 

Kamalnath and Jyotiraditya Scindhiya file photo- India TV Hindi Kamalnath and Jyotiraditya Scindhiya file photo

भोपाल: मध्यप्रदेश में मतगणना के रुझानों को देखते हुए कांग्रेस ने प्रदेश में सरकार बनाने के लिये संभावित सहयोगियों की तलाश में मतगणना में बढ़त बनाये हुए निर्दलीय उम्मीदवारों के साथ ही बहुजन समाज पार्टी (बसपा), समाजवादी पार्टी (सपा) और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (जीजीपी) के नेताओं से संपर्क किया है। 

प्रदेश कांग्रेस के एक सूत्र के अनुसार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रदेश में सरकार बनाने के लिये संभावित सहयोगियों से संपर्क किया है। सूत्र के अनुसार कमलनाथ, बसपा प्रमुख मायावती, सपा प्रमुख अखिलेश यादव और जीजीपी के नेताओं से संपर्क में हैं। 

इसी प्रकार मतगणना में बढ़त बनाकर चल रहे निर्दलीय उम्मीदवारों से सिंधिया ने संपर्क किया है। निर्वाचन आयोग आंकड़ों के मुताबिक 03.30 बजे मतगणना के ताजा रुझान के अनुसार कांग्रेस 115, भाजपा 105, बसपा 4, सपा 02, जीजीपी 01, और निर्दलिय तीन सीटों पर आगे चल रहे हैं। 

मालूम हो कि चुनाव के दौरान कांग्रेस ने प्रदेश में बसपा के साथ गठबंधन करने के प्रयास किये थे। हालांकि बसपा प्रमुख ने कांग्रेस के साथ सीटों का कोई गठबंधन करने से इंकार कर दिया था। 

देखें चुनावी नतीजे...