A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज चुनाव से ठीक पहले ममता के 5 विधायकों ने दिया झटका, BJP में हुए शामिल

चुनाव से ठीक पहले ममता के 5 विधायकों ने दिया झटका, BJP में हुए शामिल

टीएमसी विधायक सोनाली गुहा, दीपेंदु बिस्वास, रवींद्रनाथ भट्टाचार्य, जाटू लाहिड़ी और टीएमसी उम्मीदवार हबीबपुर सरला मुर्मू ने सोमवार को बीजेपी ज्वॉइन कर ली।

चुनाव से ठीक पहले ममता के 5 विधायकों ने दिया झटका, BJP में हुए शामिल- India TV Hindi Image Source : INDIA TV चुनाव से ठीक पहले ममता के 5 विधायकों ने दिया झटका, BJP में हुए शामिल

नई दिल्ली/कोलकाता। जैसे-जैसे पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की तारीखें पास आ रही हैं वैसे-वैसे तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को बड़े झटके लग रहे हैं। टीएमसी विधायक सोनाली गुहा, दीपेंदु बिस्वास, रवींद्रनाथ भट्टाचार्य, जाटू लाहिड़ी और टीएमसी उम्मीदवार हबीबपुर सरला मुर्मू ने सोमवार को बीजेपी ज्वॉइन कर ली। इन नेताओं ने पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष, बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी और मुकुल रॉय की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हुए।

टीएमसी का उम्मीदवार नहीं बनाए जाने से था असंतोष

हाल में TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी ने बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए TMC के 291 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी, लेकिन इनमें कई TMC विधायकों को उम्मीदवार नहीं बनाया गया था। इससे TMC के नेताओं में काफी असंतोष देखा जा रहा है। उम्मीदवार नहीं बनाए जाने पर लगातार TMC के नेता अपनी नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं।  

8 चरणों में होगा चुनाव

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की सभी 294 सीटों पर 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच विधानसभा चुनाव आठ चरणों में होना है। पश्चिम बंगाल में चुनाव 27 मार्च, एक अप्रैल, छह अप्रैल, दस अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को होंगे, जबकि मतों की गिनती दो मई 2021 को होगी।

ये भी पढ़ें: 'एक दिन ऐसा आयेगा जब देश का नाम नरेन्द्र मोदी के नाम पर रखा जायेगा'

PM मोदी कहां से खरीदते हैं ऐसे डिजाइनर वस्त्र, महिला दिवस के मौके पर दी जानकारी