Monday, May 06, 2024
Advertisement

एक दिन ऐसा आयेगा जब देश का नाम नरेन्द्र मोदी के नाम पर रखा जायेगा- ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने महिला दिवस पर कोलकाता में मार्च निकालते हुए यूपी में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध का मुद्दा उठाया और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 08, 2021 18:17 IST
कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा- India TV Hindi
Image Source : ANI कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता में सोमवार को कोविड-19 टीकाकरण प्रमाण पत्रों पर प्रधानमंत्री की तस्वीर को लेकर उन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि एक दिन ऐसा आयेगा जब देश का नाम नरेन्द्र मोदी के नाम पर रखा जायेगा। ममता बनर्जी ने मीडिया में आई खबरों का हवाला देते हुए कहा कि मोदी-शाह के ‘मॉडल राज्य’ गुजरात में पिछले दो वर्षों में प्रतिदिन बलात्कार की चार घटनाएं, हत्या की दो घटनाएं हुई हैं।

ममता बनर्जी ने कहा कि अमित शाह और नरेंद्र मोदी दो सिंडिकेट मंत्री हैं जो बंगाल आते हैं और झूठ बोलते हैं। मैं प्रधानमंत्री की कुर्सी का सम्मान करती हूं, लेकिन एक प्रधानमंत्री को झूठ बोलते देखना आश्चर्यजनक है। वे कहते हैं कि बंगाल की महिलाएं असुरक्षित हैं, लेकिन अगर बंगाल असुरक्षित था, तो महिलाएं सुबह 12 बजे या सुबह 4 बजे तक कैसे घूम सकती हैं और काम कर सकती हैं? 

पश्चिम बंगाल में लगातार तीसरी बार सत्ता में आने का भरोसा जताते हुए तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा, ‘‘सभी 294 सीटों पर मेरे और भाजपा के बीच मुकाबला है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘वे (भाजपा नेता) केवल चुनाव के दौरान बंगाल आएंगे और अफवाह तथा झूठ फैलाएंगे। वह हमें महिलाओं की सुरक्षा पर सीख दे रहे हैं। भाजपा शासित राज्यों में महिलाओं की क्या स्थिति है? मोदी के पसंदीदा गुजरात में क्या हालात हैं?’’ उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री के नाम पर स्टेडियम का नाम रखा गया। कोविड-19 टीकाकरण प्रमाणपत्रों में उनकी तस्वीरें लगायी गयीं। एक दिन आएगा जब समूचा देश उनके नाम पर होगा।’’

महिलाएं पश्चिम बंगाल में सुरक्षित महसूस नहीं करती हैं, प्रधानमंत्री के इस दावे को खारिज करते हुए बनर्जी ने कहा, ‘‘अगर ऐसी बात होती तो वे रात में आजादी से घूम नहीं पातीं।’’ प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए बनर्जी ने कहा कि मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को ‘आदर्श राज्य’ गुजरात समेत सभी भाजपा शासित राज्यों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, जहां मीडिया की खबरों के मुताबिक पिछले दो साल से हर दिन दुष्कर्म की चार घटनाएं और दो हत्याएं हो रही हैं। मध्य कोलकाता में कॉलेज स्कवायर इलाके में तृणमूल कांग्रेस की रैली शुरू हुई और यह करीब पांच किलोमीटर दूर दोर्नियां क्रॉसिंग पर खत्म हुई। 

ममता बनर्जी ने कोलकाता में निकाला मार्च 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोलकाता रैली के बाद सोमवार को कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की अध्यक्ष और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपना शक्ति प्रदर्शन किया। ममता बनर्जी ने कोलकाता में मार्च निकाला। इसके बाद ममता बनर्जी ने महिला दिवस के मौके पर शुभकामनाएं देते हुए अपने भाषण की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि यह मातंगिनी हज़ारा, मदर टेरेसा की भूमि है, महिलाएं हमारा गौरव हैं। हम इस दिन को नारी मुक्ति दिवस के रूप में मनाते हैं। महिलाएं  अत्याचार को बर्दाश्त नहीं कर सकतीं। 

'पहले आप दिल्ली संभालें फिर बंगाल की बात करें'

ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि पहले आप दिल्ली संभालें फिर बंगाल की बात करें। बनर्जी ने कहा कि अगर सुरक्षा नहीं होती तो बंगाल में महिलाएं रात में इतनी आजादी से नहीं घूम पातीं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी के उस दावे को खारिज करते हुए यह बात कही जिसमें उन्होंने (मोदी) कहा था कि बंगाल में महिलाएं असुरक्षित महसूस करती हैं। उन्होंने कहा कि गुजरात में हर दिन 1944 मर्डर हुआ। रेप के मामले में गुजरात और उत्तर प्रदेश दोनों राज्य आगे हैं। ये सरकारी आंकड़े कहते हैं। 

महंगाई पर केंद्र सरकार को जमकर घेरा 

ममता बनर्जी ने महंगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि गैस का दाम 900 रुपया हो गया है, लेकिन दाम बढ़ाए जा रहे हैं। ममता बनर्जी ने पीएम मोदी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि पहले दिल्ली संभालो फिर बंगाल की ओर देखना। बंगाल पर जितना हमला करोगो, उतना ही जवाब मिलेगा। कल पीएम बोल रहे थे कि हम डॉक्टर, इंजीनियर बनायेंगे, लेकिन उन्हें जान लेना चाहिए कि बंगाल के हर घर में डॉक्टर और इंजीनियर हैं। पार्टी की वरिष्ठ नेता चंद्रिमा भट्टाचार्य और माला रॉय भी ममता बनर्जी के मार्च में शामिल हुईं। रैली में पार्टी की अन्य महिला उम्मीदवारों ने भी हिस्सा लिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement