A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज West Bengal Vidhan Sabha Chunav 2021: कांग्रेस ने 13 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी

West Bengal Vidhan Sabha Chunav 2021: कांग्रेस ने 13 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी

कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए 13 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की।

कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए 13 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की।- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए 13 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की।

West Bengal Vidhan Sabha Chunav 2021: कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए 13 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। ​कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रभारी महासचिव मुकुल वासनिक ने जारी की है। सेंट्रल इलेक्शन कमीशन कमेटी की बैठक के बाद बंगाल चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई। 

देखिए किसे कहां से मिला टिकट

Image Source : @INCSandeshCongress Candidates first list for West Bengal election 2021

बता दें कि, इससे पहले बीजेपी ने भी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। बीजेपी ने पहले और दूसरे चरण के लिए पहली लिस्ट में कुल 57 सीटों के लिए उम्मीदवार का ऐलान किया है। पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने एक दिन पहले यानि 5 मार्च को एकमुश्त 291 प्रत्याशी घोषित किए थे।  

ये भी पढ़ें:  पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021: नंदीग्राम में ममता बनर्जी बनाम शुभेंदु अधिकारी

ये भी पढ़ें: बंगाल में BJP ने किसे-किसे दिया टिकट? ये है 57 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

8 चरण में होगा मतदान

बता दें कि बंगाल में 294 सीटों के लिए आठ चरणों में वोटिंग होगी। 27 मार्च को पहले चरण की 38 सीटों के लिए मतदान होगा। दूसरे चरण में 30 सीटों पर मतदान 1 अप्रैल को होगा। तीसरे चरण की वोटिंग के लिए 6 अप्रैल को 31 सीटों पर होगी। 10 अप्रैल को चौथे चरण में 44 सीटों पर वोटिंग होगी। पांचवें चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। इसके अलावा 22 अप्रैल को छठे चरण में 41 सीटों, 26 अप्रैल को सातवें चरण के तहत 36 सीटों तो वहीं आखिरी और आठवें चरण में 35 सीटों पर वोटिंग होगी। नतीजे 2 मई को घोषित किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें: मनसुख हिरेन की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट नहीं, जानिए क्या हुआ खुलासा